सरकार ने फिर दिया चीन को झटका, 47 और चाइनीज मोबाइल एप को किया बैन

भारत सरकार ने फिर चीन पर डिजिटल स्ट्राइक (digital strike) की है। सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने 47 और चीनी ऐप को प्रतिबंधित किया है। पिछले महीने 59 चाइनीज एप (Chinese app) को भारत में बैन किया गया था। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जल्द ही इसकी सूचि जारी की जाएगी। इसके अलावा सरकार ने
 | 
सरकार ने फिर दिया चीन को झटका, 47 और चाइनीज मोबाइल एप को किया बैन

भारत सरकार ने फिर चीन पर डिजिटल स्ट्राइक (digital strike) की है। सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने 47 और चीनी ऐप को प्रतिबंधित किया है। पिछले महीने 59 चाइनीज एप (Chinese app) को भारत में बैन किया गया था। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जल्द ही इसकी सूचि जारी की जाएगी।
सरकार ने फिर दिया चीन को झटका, 47 और चाइनीज मोबाइल एप को किया बैनइसके अलावा सरकार ने करीब 250 चीनी एप की एक सूचि तैयार की है, जिनकी जांच की जाएगी। इन एप पर यूजर (user) की गोपनीयता को भंग करने का आरोप है। गौरतलब है इससे पहले भारत सरकार ने चीन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 59 चाइनीज मोबाइल एप को बैन कर दिया था। इसमें टिकटॉक, शेयर इट, यूसी ब्राउजर जैसे मोबाइल एप शामिल हैं। इन चाइनीस एप को यूजर की गोपनीयता (privacy) को खतरा बताते हुए बैन किया गया था।
                     http://www.narayan98.co.in/
सरकार ने फिर दिया चीन को झटका, 47 और चाइनीज मोबाइल एप को किया बैन                     https://youtu.be/yEWmOfXJRX8