सरकार की बड़ी मुहिम, इस योजना के तहत रेहड़ी पटरी वालों को मिलेंगे ₹10000 

आवास एवं शहरी विकास मंत्रालय ने प्रधानमंत्री स्वानिधी योजना के तहत फूड डिलीवरी एप स्विगी से हाथ मिलाया है। इस पहल के साथ सरकार रेहड़ी पटरी वालों की आर्थिक (economic) स्थिति को मजबूत करना चाहती है। इससे रेहड़ी पटरी वालों को एक बड़ा बाजार मिलेगा। साथ ही आम लोग अपने मन पसंद का खाना सस्ते
 | 
सरकार की बड़ी मुहिम, इस योजना के तहत रेहड़ी पटरी वालों को मिलेंगे ₹10000 

आवास एवं शहरी विकास मंत्रालय ने प्रधानमंत्री स्वानिधी योजना के तहत फूड डिलीवरी एप स्विगी से हाथ मिलाया है। इस पहल के साथ सरकार रेहड़ी पटरी वालों की आर्थिक (economic) स्थिति को मजबूत करना चाहती है। इससे रेहड़ी पटरी वालों को एक बड़ा बाजार मिलेगा। साथ ही आम लोग अपने मन पसंद का खाना सस्ते में खा सकेंगे।

इस प्रोग्राम की शुरुआत 5 शहरों से की जाएगी। जिसमें दिल्ली, चेन्नई, अहमदाबाद, इंदौर और वाराणसी जैसे शहर शामिल होंगे। माना जा रहा है कि इन 5 शहरों से इस प्रोग्राम को पायलट प्रोजेक्ट (pilot project) के तौर पर शुरु किया जाएगा। अभी तक प्रधानमंत्री स्वानिधि योजना के अंतर्गत इस योजना से अबतक करीब 250 वेंडरों (vendors) को जोड़ा जा चुका है।

सरकार देगी ₹10000
इस योजना को सफल करने के लिए सरकार रेहरी पटरी वालों को 10,000 रुपए का लोन भी मुहैया कराएगी, ताकि उन्हें वित्तीय दिक्कतों को सामना न करना पड़े। हालांकि इस लोन को 1 साल के भीतर सरकार को वापस करना होगा। यह योजना 1,200 रुपये तक के कैश बैक के रूप में प्रोत्साहन से डिजिटल लेन-देन (digital payment) को भी बढ़ावा देती है।
                          http://www.narayan98.co.in/
सरकार की बड़ी मुहिम, इस योजना के तहत रेहड़ी पटरी वालों को मिलेंगे ₹10000                         https://youtu.be/yEWmOfXJRX8