संसद के मानसून सत्र में इतने नए विधेयक लेकर आएंगी सरकार

सोमवार से शुरू हो रहे सांसद के मानसून सत्र (Monsoon Session) में सरकार 23 नए विधेयक (Bill) पेश करेगी। इनमें से 11 ऐसे विधेयक हैं जो आध्यादेशों (Ordinance) का स्थान लेंगे। सरकार जिन अन्य देशों को कानून का रूप देना चाहती है। उनमें से एक स्वास्थ्य कर्मियों को हिंसा से बचाव के उपायों से जुड़ा
 | 
संसद के मानसून सत्र में इतने नए विधेयक लेकर आएंगी सरकार

सोमवार से शुरू हो रहे सांसद के मानसून सत्र (Monsoon Session) में सरकार 23 नए विधेयक (Bill) पेश करेगी। इनमें से 11 ऐसे विधेयक हैं जो आध्यादेशों (Ordinance) का स्थान लेंगे। सरकार जिन अन्य देशों को कानून का रूप देना चाहती है। उनमें से एक स्वास्थ्य कर्मियों को हिंसा से बचाव के उपायों से जुड़ा है।
संसद के मानसून सत्र में इतने नए विधेयक लेकर आएंगी सरकारइस अध्यादेश में कोरोना (Corona) से लड़ रहे स्वास्थ्य कर्मियों के खिलाफ हिंसा और उत्पीड़न को गैर जमानती अपराध बताया गया है। जिसमें अधिकतम सात साल कैद की सजा और पांच लाख रुपये तक के जुर्माने का प्रावधान है। इसके अंतर्गत स्वास्थ्यकर्मी, डॉक्टर, नर्स और आशाकर्मी भी शामिल है।

http://www.narayan98.co.in/

संसद के मानसून सत्र में इतने नए विधेयक लेकर आएंगी सरकार

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8

मानसून सत्र 18 दिनों का होगा। एक विधेयक सांसदों (MPs) के वेतन में एक अप्रैल 2020 से एक साल के लिए 30 प्रतिशत की कटौती के से संबंधित अध्यादेश का स्थान लेगा। इस पूंजी का उपयोग कोरोना के खिलाफ लड़ाई में होगा। किसानों (Farmers) के उत्पाद व्यापार और वाणिज्य विधेयक 2020 भी सरकार पेश करेगी। जिसके जरिए किसान मनचाही मंडियों में अच्छी कीमत पर अपने उत्पाद बेच सकेंगे।