संभल: जाको राखे साईयां, मार सके ना कोय, नीरज को मोहम्मद फैसल ने रक्तदान कर बचाई जान

न्यूज टुडे नेटवर्क। एक ओर जहां धर्म और जाति की राजनीति समाज में जहर घोलने का घिनौना कार्य करने से बाज नहीं आते। वहीं कुछ ऐसे लोग भी इसी समाज में मौजूद हैं जो बिना किसी भेदभाव के दूसरों की जान बचाने के लिए अपना खून देने से भी परहेज नहीं करते। ऐसे ही एक
 | 
संभल: जाको राखे साईयां, मार सके ना कोय, नीरज को मोहम्मद फैसल ने रक्तदान कर बचाई जान

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। एक ओर जहां धर्म और जाति की राजनीति समाज में जहर घोलने का घिनौना कार्य करने से बाज नहीं आते। वहीं कुछ ऐसे लोग भी इसी समाज में मौजूद हैं जो बिना किसी भेदभाव के दूसरों की जान बचाने के लिए अपना खून देने से भी परहेज नहीं करते। ऐसे ही एक शख्स का परिचय है मोहम्मद फैसल। जिन्होंने एक हिंदू महिला को प्रसव के समय अधिक ब्लीडिंग होने पर बिना किसी लालच के अपना ओ नेगेटिव ग्रुप का रक्तदान कर प्रसूता की जान बचाने का प्रयास किया।

हुआ यूं कि यूपी के संभल जिले की केशोपुर भंडी गांव के जितेंद्र की पत्नी नीरज को प्रसव पीड़िता होने पर नगर के संजीवनी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां प्रसव के समय प्रसूता को ओ नेगेटिव ग्रुप के ब्लड की आवश्यकता पड़ी। तो परिजन परेशान हो उठे, क्योंकि इस ग्रुप का ब्लड आसानी से नहीं मिल पाता।

परंतु जाको राखे साइयां मार सके ना कोय, की कहावत को चरितार्थ करते हुए ग्राम हैबतपुर निवासी मोहम्मद फैसल ने प्रसूता को अपना ओ नेगेटिव ग्रुप का ब्लड डोनेट कर अपना इंसानी फर्ज निभाया। गौरतलब हो कि मोहम्मद फैसल और उनके साथी  ग्रुप एडमिन नवेद शान लगातार जरूरतमंद लोगों को अपना ब्लड डोनेट करते रहते हैं।