शिक्षकों को उनका डाटा ठीक करने के लिए दिया गया इतना समय, ऐसा नहीं करने पर रुक सकता है वेतन

बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों को उनका डाटा मानव संपदा पोर्टल (Human Resources Portal) पर सत्यापित करने को 30 जून तक समय दिया गया है। ऐसा नहीं करने वाले अध्यापकों का वेतन (Teacher’s salary) रोक दिया जाएगा। मानव संपदा पोर्टल के माध्यम से अब शिक्षकों की यूनिक आईडी के आधार पर स्थानांतरण, ऑनलाइन अवकाश आवेदन,
 | 
शिक्षकों को उनका डाटा ठीक करने के लिए दिया गया इतना समय, ऐसा नहीं करने पर रुक सकता है वेतन

बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों को उनका डाटा मानव संपदा पोर्टल (Human Resources Portal) पर सत्‍यापित करने को 30 जून तक समय दिया गया है। ऐसा नहीं करने वाले अध्यापकों का वेतन (Teacher’s salary) रोक दिया जाएगा। मानव संपदा पोर्टल के माध्यम से अब शिक्षकों की यूनिक आईडी के आधार पर स्थानांतरण, ऑनलाइन अवकाश आवेदन, वार्षिक गोपनीय आख्या की प्रविष्टि, सेवानिवृत्ति के लाभ और वेतन आदि का कार्य किया जाना है। इसके लिए सभी का डाटा पोर्टल पर अपलोड किया गया है। जिसमें भारी गड़बड़ियां पाई गइ हैं।

शिक्षकों को उनका डाटा ठीक करने के लिए दिया गया इतना समय, ऐसा नहीं करने पर रुक सकता है वेतनशिक्षा निदेशक डॉ. सर्वेंद्र विक्रम बहादुर सिंह ने सभी बीएसए (BSA) को आदेश जारी कर 30 जून तक सभी गड़बड़ियों के ठीक कराने का आदेश दिया है। उन्‍होंने कहा कि 30 जून के बाद जिले के किसी शिक्षक का मानव संपदा पोर्टल पर डाटा अपलोड या सत्यापन (Data upload or verification) से छूट जाता है तो इसके लिए स्‍वयं शिक्षक ही उत्तरदायी होंगे।

http://www.narayan98.co.in/

शिक्षकों को उनका डाटा ठीक करने के लिए दिया गया इतना समय, ऐसा नहीं करने पर रुक सकता है वेतन

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8

इस दौरान जो शिक्षक सेवा विवरण चेक करने में रुचि नहीं ले रहे हैं अथवा जिनका निराकरण के लिए गूगल फॉर्म (Google form) नहीं भरा गया है उनका वेतन किसी भी हाल में जारी नहीं होगा। बीएसए विनय कुमार ने कहा कि सभी शिक्षकों को सत्यापन कार्य (Verification work) का प्राथमिकता के आधार पर करने को कहा गया है। इसकी खंड शिक्षा अधिकारी लगातार समीक्षा भी कर रहे हैं।