शाहजहांपुर: घर से बुलाकर ले गए और ई-रिक्शा चालक की कर दी हत्या, क्या है पूरा प्रकरण, जानिए इस खबर में…

न्यूज टुडे नेटवर्क। घर से बुलाकर ले गए ई-रिक्शा चालक की कुछ लोगों ने हत्या कर दी। सुबह उसका शव गांव के उत्तर बाग में पयार(पैरा) के नीचे दबा मिला। घटना की जानकारी मिलते ही पुवायां सीओ नवनीत नायक और इंस्पेक्टर राज नारायण पांडेय पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी
 | 
शाहजहांपुर: घर से बुलाकर ले गए और ई-रिक्शा चालक की कर दी हत्या, क्या  है पूरा प्रकरण, जानिए इस खबर में…

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। घर से बुलाकर ले गए ई-रिक्शा चालक की कुछ लोगों ने हत्या कर दी। सुबह उसका शव गांव के उत्तर बाग में पयार(पैरा) के नीचे दबा मिला। घटना की जानकारी मिलते ही पुवायां सीओ नवनीत नायक और इंस्पेक्टर राज नारायण पांडेय पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी लेने के बाद शव पोस्टमार्टम को ‌भेज दिया। घर वालों ने गांव के ही एक युवक और उसके दो बहनोई पर हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है।

मृतक के गले में रस्सी का निशान नजर आने से उसकी हत्या शक गहरा हो रहा है। हत्या के पीछे वजह ई-रिक्शा खरीदने पर रुपए के लेन-देन को लेकर बताई गई है।

शाहजहांपुर के पुवांया क्षेत्र के गांव रामपुर-तहरपुर निवासी शेर मोहम्मद का बेटा 41 वर्षीय शान मोहम्मद उर्फ संजू ई-रिक्शा चलाकर परिवार का पालन-पोषण करता था। ई-रिक्शा उसका खुद का था। सोमवार रात करीब आठ बजे गांव का एक युवक संजू को घर से बुला ले गया। संजू भी कुछ देर बाद आने की बात कह कर चला गया। देर रात तक जब वह घर नहीं लौटा तो परिवार वालों को चिंता हुई और उसकी तलाश शुरू की। घर उस युवक के घर भी गए, जो संजू को बुलाकर ले गया था लेकिन घर वालों को कोई सही जवाब नहीं मिला। थक-हार कर संजू के परिवार वाले मायूसी भरा चेहरा लिए घर लौट गए।

मंगलवार सुबह गांव के व्यक्ति की नजर गांव के उत्तर बाग में पयार के नीचे दबे पड़े संजू पर गई, तो उसने संजू के परिवार वालों को सूचना दी। रोते बिलखते परिजन मौके पर पहुंचे तो संजू के शव देख होश उड़ गए। गले में रस्सी का निशान नजर आने से परिवार वालों के मुंह से यही निकल रहा था कि संजू की हत्या की गई है। जानकारी मिलते ही पुलिस भी गांव पहुंच गई और मामले की जानकारी कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घर वालों का आरोप है कि संजू की हत्या उस युवक ने अपने दो बहनोई के साथ मिलकर की है,जो संजू को रात घर से बुलाकर ले गया था।

कैसे होगी बच्चों की परवरिश

मृतक शान मोहम्मद उर्फ संजू की हत्या के बाद पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल है। पत्नी के सामने बच्चों की परवरिश की चिंता आ गई है। 16 वर्ष की बेटी काजोल,13 वर्ष के बेटे  लकी और आठ वर्ष की बेटी निदा के आंसू भी थम नहीं रहे हैं। बच्चों को बिलखते देख हर किसी की आंखें नम हो रहीं थीं।

बवाल की आशंका में गांव में पुलिस फोर्स तैनात

मामला दो संप्रदाय से जुड़ा होने की वजह से गांव में बवाल की आशंका बनी हुई है, इसलिए गांव में भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है।

सूचना के आधार पर संजू के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को ‌भेज दिया गया है। मामले में गहराई से छानबीन की जा रही। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

नवनीत नायक,सीओ पुवायां

तहरीर के आधार पर चार-पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की जा रही। हत्या के पीछे वजह ई-रिक्शा खरीदने में रुपयों के लेनदेन का विवाद बताया जा रहा है। आगे की कार्रवाई पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद होगी।

राजनारायण पांडेय, इंस्पेक्टर सिंधौली

पैनल से होगा पोस्टमार्टम

मामला दो संप्रदाय से जुड़ा होने की वजह से पुलिस पोस्टमार्टम में भी कोई कोताही नहीं बरतना चाहती है, इसलिए शव का पोस्टमार्टम वीडियोग्राफी के साथ  तीन डाक्टरों के पैनल से कराए जाने की सिफारिश की गई है।