वेलेन्टाइन डे पर ट्रेन से करिए लखनऊ से मैलानी का सफर

New train from Lucknow to Mailani: लखनऊ से मैलानी के बीच ट्रेन 14 फरवरी से चलना शुरू हो जाएंगी। 14 फरवरी से ऐशबाग से मैलानी के बीच चलने वाली ट्रेन का उद्घाटन खीरी सांसद के द्वारा किया जाएगा। मैलानी तक ट्रेन शुरू होने के बाद इस रूट पर ट्रेनों की संख्या बढ़ा दी जाएगी। बल्कि
 | 
वेलेन्टाइन डे पर ट्रेन से करिए लखनऊ से मैलानी का सफर

New train from Lucknow to Mailani: लखनऊ से मैलानी के बीच ट्रेन 14 फरवरी से चलना शुरू हो जाएंगी। 14 फरवरी से ऐशबाग से मैलानी के बीच चलने वाली ट्रेन का उद्घाटन खीरी सांसद के द्वारा किया जाएगा। मैलानी तक ट्रेन शुरू होने के बाद इस रूट पर ट्रेनों की संख्या बढ़ा दी जाएगी। बल्कि कुछ समय के बाद मैलानी से पीलीभीत तक की 67.18 किलोमीटर लंबी रेलवे ट्रैक वाली ट्रेनें दौड़ेगी।
वेलेन्टाइन डे पर ट्रेन से करिए लखनऊ से मैलानी का सफर
मैलानी तक ट्रेनों के संचालन शुरू होने के साथ ही पीलीभीत से बीसलपुर तक का स्पीड ट्रायल भी पूरा हो गया है। बहुत जल्द ही बरेली से वाया के कई रूट पर ट्रेनों का फायदा यात्रियों को मिलेगा। यह शुरुआत में मैलानी से पीलीभीत होकर बरेली से मथुरा, आगरा, दिल्ली और काठगोदाम तक की रेल यात्रा को आरामदायक बना देगी।

बहुत जल्द इज्जतनगर मंडल से चार जोड़ी ट्रेन इस रूट पर चलाई जाएंगी। पूर्वोत्तर रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी महेश चंद्र गुप्ता ने बताया कि जिन ट्रेनों का संचालन अभी तक लखीमपुर से हो रहा था उनको ही मैलानी तक बढ़ाया गया है।

वही पैसेंजर ट्रेनों में समय का बदलाव भी किया गया है। अभी तक पैसेंजर ट्रेन रात लगभग 11:25 पर लखीमपुर पहुंचती थी। लेकिन मैलानी तक ट्रेन शुरू होने के कारण यह रात 9:10 पर पहुंचेगी। लखनऊ से मैलानी की रूट पर खीरी सांसद अजय मिश्रा ब्राडगेज की ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके लिए 14 फरवरी को स्पेशल ट्रेन आएगी जिसे शाम 3 बजे सांसद रवाना करेंगे।