विश्वविद्यालयों की परीक्षाओं व एडमिशन के लिए जल्द ही जारी होंगी गाइडलाइंस

कोरोना वायरस (Corona Virus) के संकट के बीच परीक्षाएं (Exams) कराने व नए शैक्षणिक सत्र (New Academic Session) के एडमिशन (Admission) की शुरुआत करने के लिए जल्द ही विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) गाइडलाइंस (Guidelines) जारी करेगा। सभी विश्वविद्यालयों को अपने संसाधनों और स्थानीय हालत को देखते हुए फैसला लेने की स्वतंत्रता दी जाएगी। साथ ही
 | 
विश्वविद्यालयों की परीक्षाओं व एडमिशन के लिए जल्द ही जारी होंगी गाइडलाइंस

कोरोना वायरस (Corona Virus) के संकट के बीच परीक्षाएं (Exams) कराने व  नए शैक्षणिक सत्र (New Academic Session) के एडमिशन (Admission) की शुरुआत करने के लिए जल्द ही विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) गाइडलाइंस (Guidelines) जारी करेगा। सभी विश्वविद्यालयों को अपने संसाधनों और स्थानीय हालत को देखते हुए फैसला लेने की स्वतंत्रता दी जाएगी। साथ ही जो विश्वविद्यालय ऑनलाइन परीक्षाएं (Online Exams) कराना चाहता है उन्हें भी अनुमति दी जाएगी।
विश्वविद्यालयों की परीक्षाओं व एडमिशन के लिए जल्द ही जारी होंगी गाइडलाइंसनए शैक्षणिक सत्र की गतिविधियां कब से शुरू करनी है इसका निर्णय विश्वविद्यालय कोरोना संक्रमण (Corona Infection) की स्थानीय स्थिति को देखते हुए ले सकेंगे। पर अभी सभी विश्वविद्यालय अपने स्तर पर परीक्षाएं और शैक्षणिक सत्र शुरू करने का पूरा प्लान तैयार करने को कहा गया है। यूजीसी बोर्ड की सोमवार को हुई उच्च स्तरीय बैठक में ज्यादातर मुद्दों पर सहमति बन गई है इसको लेकर विस्तृत गाइडलाइंस अगले दो-तीन दिनों में जारी करने के संकेत दिए गए हैं।

यहाँ भी पढ़े

Lockdown: यूपी सरकार का फैसला, अब हरियाणा के बाद मध्यप्रदेश से आएंगे श्रमिक