वाह! कोरोना संक्रमण रोकने के लिये रेलवे का ये तरीका है सबसे बढ़िया

कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अब छोटे स्टेशनों पर यात्रियों (passengers) के लिए प्रवेशऔर निकासी मार्ग (Entry and exit routes) अलग होंगे। स्टेशन पर प्रवेश और निकासी मार्ग में यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। इसके अलावा सीसीटीवी कैमरा (Cctv camera) भी सभी पर नजर रखेगा। प्रयागराज के प्रयाग, फाफामऊ
 | 
वाह! कोरोना संक्रमण रोकने के लिये रेलवे का ये तरीका है सबसे बढ़िया

कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अब छोटे स्टेशनों पर यात्रियों (passengers) के लिए प्रवेशऔर निकासी मार्ग (Entry and exit routes) अलग होंगे। स्टेशन पर प्रवेश और निकासी मार्ग में यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। इसके अलावा सीसीटीवी कैमरा (Cctv camera) भी सभी पर नजर रखेगा। 
वाह! कोरोना संक्रमण रोकने के लिये रेलवे का ये तरीका है सबसे बढ़िया
प्रयागराज के प्रयाग, फाफामऊ और प्रयागराज संगम के साथ फूलपुर और मऊआइमा स्टेशनों (Stations) पर यात्रियों के प्रवेश व निकासी अलग-अलग मार्ग बनाने की तैयारी हो रही है। उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल ने नई व्यवस्था के लिए प्रयाग स्टेशन के टेलीकॉम इंजीनियरों (Telecom engineers) से इसकी रिपोर्ट मांगी थी। प्रयाग में तैनात एक इंजीनियर ने बताया कि पहले इस तरह की व्यवस्था प्रयाग, प्रयागराज संगम और फाफामऊ तक सीमित थी। इसमें फूलपुर और मऊआइमा बढ़ा है। 

उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अजीत कुमार सिंह ने बताया कि छोटे स्टेशनों पर ट्रेनों के रुकने से पहले प्रवेश-निकासी अलग करने, थर्मल स्क्रीनिंग (Thermal screening) व प्लेटफॉर्म पर गोला बनाने के साथ सेनिटाइजेशन की व्यवस्था की जाएगी। अभी यह व्यवस्था स्पेशल ट्रेनें (Special trains) रुकने वाले प्रयागराज जंक्शन के अलावा अन्‍य कुछ स्टेशनों पर है।
                     http://www.narayan98.co.in/
वाह! कोरोना संक्रमण रोकने के लिये रेलवे का ये तरीका है सबसे बढ़िया                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8