वाराणसी: भव्य दीपदान महोत्सव की तैयारियां पूरी, पीएम मोदी बनारस पहुंचे

न्यूज टुडे नेटवर्क। देव दीपावली के भव्य दीपदान उत्सव का दीदार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणसी पहुंच गए हैं। देव दीपावली उत्सव के दीपदान की तैयारियां लगभग पूरी हो गई हैं। वाराणसी के घाटों आज रात पन्द्रह लाख दियों के अद्भुत समागम का नजारा अनोखा होगा। सबसे पहला दीपक प्रधानमंत्री मोदी खुद प्रज्जवलित
 | 
वाराणसी: भव्य दीपदान महोत्सव की तैयारियां पूरी, पीएम मोदी बनारस पहुंचे

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। देव दीपावली के भव्‍य दीपदान उत्‍सव का दीदार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी वाराणसी पहुंच गए हैं। देव दीपावली उत्‍सव के दीपदान की तैयारियां लगभग पूरी हो गई हैं। वाराणसी के घाटों आज रात पन्‍द्रह लाख दियों के अद्भुत समागम का नजारा अनोखा होगा।

सबसे पहला दीपक प्रधानमंत्री मोदी खुद प्रज्‍जवलित करके दीप दान उत्‍सव का शुभारंभ करेंगे। पीएम मोदी देव दीपावली के मौके पर पहली बार वाराणसी पहुंचे हैं। दीपदान महोत्‍सव के दौरान भव्‍य रूप से गंगा के घाटों के किनारों पर पन्‍द्रह लाख दिए जलाएं जाएंगे। प्रधानमंत्री जल मार्ग में बोट के जरिए इस दीपदान उत्‍सव का नजारा लेंगे। इस दौरान नावों का संचालन गंगा में पूरी तरह से बंद रहेगा।

पीएम मोदी के वाराणसी कार्यक्रम में रहने के दौरान पूरे वाराणसी की सीमाओं को सील किया जाएगा। यहां सुरक्षा के कड़े बंदोबस्‍त रहेंगे। वाराणसी के घाटों पर हर आने जाने वालों की चेकिंग की जाएगी। पीएम से मिलने वालों की कोविड टेस्‍ट पहले ही करा लिया गया है। जिन लोगों की कोरोना रिपोर्ट टेस्‍ट में निगेटिव आई है केवल उन्‍हें ही प्रधानमंत्री से मिलने की इजाजत मिली है। प्रधानमंत्री इस दौरान ढाई हजार करोड़ रूपयों की कुछ परियोजनाएं भी राष्‍ट्र को समर्पित करेंगे। आज सोमवार को ही प्रधानमंत्री वाराणसी में भाजपा के पांच हजार कार्यकर्ताओं को भी संबोधित करने वाले हैं। पीएम मोदी करीब पौने सात घंटे तक वाराणसी में रूकेंगे।