लॉकडाउन के चलते व्हाट्सएप ने शुरू किया गया यह फीचर, लोगों को आ रहा पसंद

लोगों की जरूरत के हिसाब से व्हाट्सएप (Whatsapp) में यह फीचर शुरू किया गया है। लॉकडाउन के दौरान यह फीचर लोगों के काफी काम आएगा। कंपनी ने व्हाट्सएप पर वीडियो कॉलिंग के लिए मेंबर्स की संख्या बढ़ाकर आठ कर दी है। इससे पहले व्हाट्सएप ग्रुप में अधिकतम चार सदस्य कनेक्ट हो सकते थे। लॉकडाउन के
 | 
लॉकडाउन के चलते व्हाट्सएप ने शुरू किया गया यह फीचर, लोगों को आ रहा पसंद

लोगों की जरूरत के हिसाब से व्हाट्सएप (Whatsapp) में यह फीचर शुरू किया गया है। लॉकडाउन के दौरान यह फीचर लोगों के काफी काम आएगा। कंपनी ने व्हाट्सएप पर वीडियो कॉलिंग के लिए मेंबर्स की संख्या बढ़ाकर आठ कर दी है। इससे पहले व्हाट्सएप ग्रुप में अधिकतम चार सदस्य कनेक्ट हो सकते थे। लॉकडाउन के चलते इस फीचर के आने से सोशल डिस्‍टेंसिंग (Social Distancing) को मेंटेन रखते हुए एक साथ आठ मेंबर अपने घर बैठे-बैठे वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग का लुफ्त उठा सकते हैं।
लॉकडाउन के चलते व्हाट्सएप ने शुरू किया गया यह फीचर, लोगों को आ रहा पसंदकंपनी ने लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान लोगों की आवश्यकता को समझते हुए व्हाट्सएप में वीडियो कॉलिंग (Video calling) के सदस्‍यों की संख्‍या को बढ़ाया है। एंड्रॉयड और आईओएस के यूजर्स एक साथ आठ लोग मिलकर वॉइस अथवा वीडियो कॉल कर सकते हैं। इस फीचर को शामिल करने के बाद व्हाट्सएप ने गूगल मीट और जूम कॉन्फ्रेंसिंग एप्स की बराबरी की है।

लॉकडाउन के चलते व्हाट्सएप ने शुरू किया गया यह फीचर, लोगों को आ रहा पसंद

इसके अलावा चैटिंग (Chatting) को और मजेदार बनाने के लिए व्हाट्सएप में लॉकडाउन स्पेशल स्टीकर (Lockdown special sticker) शुरू किए हैं। इस स्टीकर पैक को टुगेदर एट होम (Together at home) के नाम से शुरू किया गया है। इस स्टीकर पैक में लॉकडाउन में दुनिया भर के लोगों की फीलिंग्स और इमोशंस (Feelings and Emotions) को शामिल किया गया है। जो अभी इंग्लिश में उपलब्ध है, जल्द ही कंपनी इन है अन्य भाषाओं में शुरू करेगी।

यहाँ भी पढ़े

Weather : बदला मौसम का रुख, आंधी-पानी का चल सकता है सिलसिला