लॉकडाउन के कारण मजबूरी में घर पर ही करना पड़ रहा है यह काम, आधे से ज्यादा लोग हो गए हैं गंजे

लॉकडाउन (lockdown) लगने के कारण पिछले 20 दिनों से मेडिकल और किराना स्टोर (medical and general store) छोड़कर सब बंद है। जिसकी वजह से लोगों को बहुत दिक्कतें उठानी पड़ रहीं हैं। मार्केट (market) पूरी तरह से बंद होने के कारण लोग हेयर कटिंग (hair cutting) की दुकानों व ब्यूटी पार्लर सैलून (beauty parlour salon)
 | 
लॉकडाउन के कारण मजबूरी में घर पर ही करना पड़ रहा है यह काम, आधे से ज्यादा लोग हो गए हैं गंजे

लॉकडाउन (lockdown) लगने के कारण पिछले 20 दिनों से मेडिकल और किराना स्टोर (medical and general store) छोड़कर सब बंद है। जिसकी वजह से लोगों को बहुत दिक्कतें उठानी पड़ रहीं हैं। मार्केट (market) पूरी तरह से बंद होने के कारण लोग हेयर कटिंग (hair cutting) की दुकानों व ब्यूटी पार्लर सैलून (beauty parlour salon) पर भी नहीं जा पा रहे हैं। कई लोगों को हेयर कटिंग व शेव (shave) बनवानी है पर उन्हें लॉकडाउन के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
लॉकडाउन के कारण मजबूरी में घर पर ही करना पड़ रहा है यह काम, आधे से ज्यादा लोग हो गए हैं गंजेइस परेशानी से बचने के लिए अधिकतर लोग घर पर ही इलेक्ट्रॉनिक ट्रीमर मशीन (electronic trimmer machine) से ही अपनी और अपने बच्चों के बाल की कटिंग कर रहे हैं। कई लोगों ने तो खुद को गंजा भी कर लिया है। वहीं दूसरी तरफ मोहल्ले की हेयर कटिंग शॉप संचालक भी परेशान है। इनका पूरा कारोबार ठप हो गया है। जिससे उनके घर में राशन समस्या भी बनी हुई हैं। यदि ऐसे में कुछ नियम बनाकर प्रशासन हेयर कटिंग की दुकाने खुलवा दे तो लोगों की कटिंग भी हो जाएगी और इन कारीगरों को रोजगार भी मिल जाएगा।

यहाँ भी पढ़े

Lockdown: पीएम मोदी ने लिए 20 दिनों में 20 फैसले, आप भी जानें