लखनऊ: लालबाग का ड्रैगन माल भरभराकर हुआ जमींदोज

न्यूज टुडे नेटवर्क। लखनऊ का अवैध ड्रैगन माल गुरूवार को भरभराकर जमींदोज हो गया। पिछले चार दिन से लखनऊ विकास प्राधिकरण की कार्रवाई चल रही थी। यूपी की राजधानी में अवैध निर्माण पर प्रशासन का बुल्डोजर गरज रहा है। आवासीय नक्शे पर बने ड्रैगन माल को गुरूवार को ध्वस्त कर दिया गया। एलडीए ने माल
 | 
लखनऊ: लालबाग का ड्रैगन माल भरभराकर हुआ जमींदोज

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। लखनऊ का अवैध ड्रैगन माल गुरूवार को भरभराकर जमींदोज हो गया। पिछले चार दिन से लखनऊ विकास प्राधिकरण की कार्रवाई चल रही थी। यूपी की राजधानी में अवैध निर्माण पर प्रशासन का बुल्‍डोजर गरज रहा है। आवासीय नक्‍शे पर बने ड्रैगन माल को गुरूवार को ध्‍वस्‍त कर दिया गया। एलडीए ने माल ढहाने को बीस मजदूरों का एक दल लगाया था। छटपुट तोड़फोड़़ के बाद गुरूवार को हाइड्रेलिक जेसीबी से पूरा माल ढहा दिया गया।

लखनऊ के लालबाग इलाके में स्‍थित तीन मंजिला ड्रैगन माल को आवासीय नक्‍शे पर बनाया गया था। गौरतलब है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने 3 नवंबर को एक माह के लिए LDA पर कार्रवाई करने से रोक दिया था। तय अवधि खत्म होने के बाद यह कार्रवाई हुई है।

हाईकोर्ट ने एक माह के लिए रोक लगाई थी

दरअसल, ड्रैगन मॉल आवासीय नक्शे पर बना है। एक माह पहले LDA ने इसे सील कर दिया था। इसके खिलाफ मॉल मालिक ने हाईकोर्ट की शरण ली थी। हाईकोर्ट ने 1 माह के लिए LDA की कार्रवाई पर रोक लगा दी थी। हाईकोर्ट ने कमिश्नर कोर्ट में लंबित प्रकरण को 1 महीने में निस्तारित करने का आदेश दिया था। DM/LDA VC अभिषेक प्रकाश कहना है कोई भी स्टे नहीं है। टीम कार्रवाई कर रही है। आवासीय नक्शा पास कराकर कामर्शियल कॉम्प्लेक्स बना लिया गया था।