लखनऊ: लखनऊ स्पोर्ट्स कॉलेज बनेगा यूनिवर्सिटी

लखनऊ: गुरु गोविंद सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज (Guru Govind Singh Sports College) को स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी (Sports University) बनाने की तैयारियां तेज हो गई है। इंजीनियरों (Engineers) और विशेषज्ञों की टीम (Team of Experts) ने कुर्सी रोड पर स्थित स्पोर्ट्स कालेज का दौरा किया था और अपनी रिपोर्ट शासन को भेज दी है। स्वर्णिम गुजरात स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी
 | 
लखनऊ: लखनऊ स्पोर्ट्स कॉलेज बनेगा यूनिवर्सिटी

लखनऊ: गुरु गोविंद सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज (Guru Govind Singh Sports College) को स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी (Sports University) बनाने की तैयारियां तेज हो गई है। इंजीनियरों (Engineers) और विशेषज्ञों की टीम (Team of Experts) ने कुर्सी रोड पर स्थित स्पोर्ट्स कालेज का दौरा किया था और अपनी रिपोर्ट शासन को भेज दी है।
लखनऊ: लखनऊ स्पोर्ट्स कॉलेज बनेगा यूनिवर्सिटी
स्वर्णिम गुजरात स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी (Swarnim Gujarat Sports University) को आधार मानते हुए स्पोर्ट्स कॉलेज में जल्द ही निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा और जल्द ही सरकार (Government) निर्माण एजेंसियों (Construction Agencies) से इस पर आने वाले खर्च का ब्यौरा मांगेंगी। प्रदेश में स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की स्थापना के लिए कई स्थानों का चयन किया हैं। मोहनलालगंज में यूनिवर्सिटी खुलने पर मुहर भी लगा दी गई थी परंतु कुछ कारणों से इसे कुर्सी रोड पर खोलने का निर्णय लिया गया।

इस कॉलेज में क्लास 6 से 12 तक के छात्रों के लिए हॉस्टल, शैक्षिक भवन , लाइब्रेरी, डिस्पेंसरी प्रशासनिक भवन, वीवीआईपी गेस्ट हाउस, मनोरंजन हॉल ,हॉकी एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम, सिंथेटिक ट्रैक, बहुउद्देशीय क्रीड़ा हॉल, वॉलीबॉल, फुटबॉल, एथलेटिक्स, क्रिकेटऔर हॉकीके प्राकृतिक खेल मैदान, जिम्नेजियम, और विभिन्न श्रेणी के कर्मचारियों के लिए कॉलेज परिसर में 48 आवास हैं।