रुद्रपुर से दिल्ली जा रहे किसानों को पुलिस ने रोका तो हुआ यह अंजाम

रुद्रपुर । किसान विरोधी अध्यादेशों के खिलाफ प्रदर्शन करने दिल्ली जा रहे तराई के किसानों को रुद्र बिलास चीनी मिल के पास पुलिस ने जबरन रोक दिया, जिससे गुस्साए किसानों ने हाइवे जाम कर दिया है। पुलिस किसान नेताओं से बात करके जाम खुलवाने की कोशिश कर रही है। ग़ौरतलब है कि तराई के किसान
 | 
रुद्रपुर से दिल्ली जा रहे किसानों को पुलिस ने रोका तो हुआ यह अंजाम

रुद्रपुर । किसान विरोधी अध्यादेशों के खिलाफ प्रदर्शन करने दिल्ली जा रहे तराई के किसानों को रुद्र बिलास चीनी मिल के पास पुलिस ने जबरन रोक दिया, जिससे गुस्साए किसानों ने हाइवे जाम कर दिया है। पुलिस किसान नेताओं से बात करके जाम खुलवाने की कोशिश कर रही है।
रुद्रपुर से दिल्ली जा रहे किसानों को पुलिस ने रोका तो हुआ यह अंजाम
ग़ौरतलब है कि तराई के किसान केंद्र सरकार का विरोध करने के लिए दिल्ली रवाना हुए थे। किसानों का काफिला जैसे ही रुद्र बिलास चीनी मिल के पास पहुँचा तो यूपी पुलिस ने उन्हें रोक दिया। जिस पर किसानों ने जमकर नारेबाजी की।

किसान नेता तजिन्दर सिंह विर्क ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों के आंदोलन से डर गई है और दमन पर उतर आई है। लगातार किसान नेताओं को गिरफ्तार किया जा रहा है और उनके घरों पर दबिश दी जा रही है । अधिकारियों द्वारा धमकाया जा रहा है किसान के लोकतांत्रिक आंदोलन को सरकार डंडे के बल पर कुचलना चाहती है । सरकार कोरोना के नाम पर किसानों के आंदोलन को डरा धमा कर कर तोड़ना चाहती है। कोरोना की आड़ में किसानों के आंदोलन को कुचला जा रहा है। कहा कि कोरोना बहाना है सिर्फ कि किसी तरह से किसानों को भयभीत किया जाए। इस देश के किसान ने कोरोना महामारी के दौरान लॉकडाउन में इस देश का पेट भरने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन न रुकेगा और न किसान झुकेगा। सरकार की दमनात्मक नीति से यह आंदोलन और तेज होगा।