रुद्रपुर: सीएम से बात करने की तमन्ना फिलहाल रह गई अधूरी, बेहाल हैं किसान

रुद्रपुर । तराई किसान संगठन उत्तराखंड के अध्यक्ष तजिन्दर सिंह विर्क ने कहा कि उत्तराखंड में धान के किसानों की लगातार हो रही उपेक्षा हो रही है । उन्होनेा कहा कि धान खरीद में लूट से जनपद उधमसिंह नगर के किसान पिछले 25 दिन से लगातार आंदोलन कर रहे हैं और उनका दाम 1100 सौ
 | 
रुद्रपुर: सीएम से बात करने की तमन्ना फिलहाल रह गई अधूरी,  बेहाल हैं किसान

रुद्रपुर । तराई किसान संगठन उत्तराखंड के अध्यक्ष तजिन्दर सिंह विर्क ने कहा कि उत्तराखंड में धान के किसानों की लगातार हो रही उपेक्षा हो रही है ।
उन्होनेा कहा कि धान खरीद में लूट से जनपद उधमसिंह नगर के किसान पिछले 25 दिन से लगातार आंदोलन कर रहे हैं और उनका दाम 1100 सौ से 1200 सौ रुपये प्रति कुंतल बिक रहा है और सरकार दावा कर रही है कि किसान को न्यूनतम समर्थन मूल्य 1868 रुपये देंगे, वह खोखला साबित हो रहा है। जिसे लेकर किसान आंदोलन चला रहे हैं। 26 अक्टूबर को प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत रुद्रपुर के अंदर गल्ला मंडी का उद्घाटन करने के लिए प्रस्तावित कार्यक्रम था किसान संगठनों द्वारा मुख्यमंत्री का बहिष्कार करने के ऐलान के बाद मुख्यमंत्री अपना कार्यक्रम स्थगित कर दिया है। इससे साबित होता है कि प्रदेश के मुखिया किसानों की समस्याओं के प्रति संवेदनशील नहीं हैं और वह उनके अंदर साहस नहीं है कि वे किसानों के सामने आ सके और किसान संगठनों के साथ बैठ कर उनकी समस्याओं को सुन सके।
श्री विर्क ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण किसानों का धान औने-पौने दाम में बिक रहा है । जिले के अफसर उनकी समस्या का समाधान नहीं करा पा रहे हैं ।