रुद्रपुर: सीएम ने भी माना विकास प्राधिकरण में है गड़बड़, ऐसे होगी कार्रवाई

रुद्रपुर। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने जीरो टॉलरेंस की बात करते हुए यह माना कि विकास प्राधिकरण में गड़बड़ है। इसीलिए वह टोल फ्री नंबर जारी कर रहे हैं, ताकि शिकायत आने पर संबंधित अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सके। उन्होंने लव जेहाद के नाम पर आतंकवाद फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई का
 | 
रुद्रपुर: सीएम ने भी माना विकास प्राधिकरण में है गड़बड़, ऐसे होगी कार्रवाई

रुद्रपुर। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने जीरो टॉलरेंस की बात करते हुए यह माना कि विकास प्राधिकरण में गड़बड़ है। इसीलिए वह टोल फ्री नंबर जारी कर रहे हैं, ताकि शिकायत आने पर संबंधित अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सके। उन्होंने लव जेहाद के नाम पर आतंकवाद फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई का ऐलान किया।

मुख्यमंत्री श्री रावत पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि टिहरी में जिस समाज कल्याण अधिकारी ने अंतर्जातीय या अंतरधार्मिक विवाह को प्रोत्साहन स्वरूप 50 हजार रुपए देने की बात कही है, उसके खिलाफ उन्होंने मुख्य सचिव को परीक्षण करने के लिए कह दिया है। सीएम ने स्पष्ट शब्दों कहा कि लव जेहाद की आड़ में आतंकवाद फैलाने की कोशिश को सरकार बर्दाश्त नहीं करेगी। सरकार धर्म स्वातंत्र्य विधेयक लाई है। जो लोग छल छदम से शादी करते हैं, इस तरह की बात सामने आने पर सख्त कदम उठाए जाएंगे।
विकास प्राधिकरण को लेकर सत्तारूढ़ दल के नेताओं के बयान संबंधी सवाल पर मुख्यमंत्री ने उनकी जीरो टॉलरेंस की नीति है। उन्होंने माना विकास प्राधिकरण में गड़बड़ है। उसे रोकने के लिए टोल फ्री नंबर जारी करने जा रहे हैं। इसमें शिकायतकर्ता का नाम गोपनीय रख कर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना में सभी कार्य निहित हैं और लोग इसका लाभ उठा रहे हैं। कृषि, उद्यान, मछली पालन और दुकान तक के लिए ऋण मिल रहा है। शुरू में लग रहा था कि लोग रुचि नहीं ले रहे हैं। बैंकों की ओर से भी दिक्कत आई थी, लेकिन अब ऐसा नहीं है।
उन्होंने बताया कि दीन दयाल उपाध्याय सहकारिता किसान कल्याण योजना का आज शुभारंभ हुआ है, जिसके तहत किसानों को तीन लाख रुपए तक का ऋण बगैर ब्याज के मुहैया कराया जाएगा, जिससे किसानों की आय बढ़ेगी।