रुद्रपुर: सांसद अजय भट्ट ने रेल मंत्री से जनता की सुविधा के लिए की ये मांग

रुद्रपुर। नैनीताल ऊधमसिंह नगर संसदीय क्षेत्र के सांसद अजय भट्ट ने कुमाऊ के पर्वतीय व मैदानी इलाकों से दिल्ली और देहरादून जाने वाले यात्रियों की समस्याओं को देखते रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखकर उत्तरांचल संपर्क क्रांति काठगोदाम दिल्ली और काठगोदाम देहरादून एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन शुरू करने की मांग की है। रेल मंत्री
 | 
रुद्रपुर: सांसद अजय भट्ट ने रेल मंत्री से जनता की सुविधा के लिए की ये मांग

रुद्रपुर। नैनीताल ऊधमसिंह नगर संसदीय क्षेत्र के सांसद अजय भट्ट ने कुमाऊ के पर्वतीय व मैदानी इलाकों से दिल्ली और देहरादून जाने वाले यात्रियों की समस्याओं को देखते रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखकर उत्तरांचल संपर्क क्रांति काठगोदाम दिल्ली और काठगोदाम देहरादून एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन शुरू करने की मांग की है।
रेल मंत्री को पत्र लिखकर सांसद अजय भट्ट ने कहा है कि कोविड-19 का प्रकोप धीरे धीरे कम हो रहा है लिहाजा उत्तरांचल संपर्क क्रांति काठगोदाम दिल्ली एवं काठगोदाम देहरादून एक्सप्रेस को पुनः संचालित किया जाना अति आवश्यक है, ताकि यात्रियों को सुविधा मिलने के साथ-साथ व्यापारियों को भी इसका लाभ मिल सके। सांसद अजय भट्ट ने बताया उत्तराखंड में नैनीताल अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत, पिथौरागढ़ और ऊधमसिंह नगर जिले की जनता को इन दोनों ट्रेनों के संचालन की बेहद आवश्यकता है। कुमाऊँ की जनता देहरादून में और दिल्ली के लिए जाने के लिए वर्तमान समय में अन्य साधनों का इस्तेमाल कर दिक्कतों से गुजर रहे हैं। लिहाजा इन दोनों ट्रेनों के संचालन की स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा भी जबरदस्त पैरवी की जा रही है। यही नहीं मांसद अजय भट्ट ने रेल मंत्री को अवगत कराया है कि उत्तराखंड की राजधानी देहरादून एवं उच्च न्यायालय नैनीताल में है जिसकी वजह से कुमाऊं एवं गढ़वाल प्रभाग के लोगों का निरंतर आना जाना लगा रहता है। वर्तमान में यह ट्रेनें बंद होने से लोगों को आवागमन में भारी दिक्कत हो रही है। सांसद अजय भट्ट ने उत्तरांचल संपर्क क्रांति 15036/35 काठगोदाम दिल्ली और काठगोदाम देहरादून एक्सप्रेस 14119/20 ट्रेन को जल्द शुरू करने की मांग की है।