रुद्रपुर: सफाई आयोग के उपाध्यक्ष ने डीएम समेत अन्य अनुपस्थित का एक दिन का वेतन रोकने के दिए निर्देश

रुद्रपुर। सफाई कर्मचारी आयोग के उपाध्यक्ष एवं दर्जा राज्यमंत्री अजय राजौर ने डीएम समेत अन्य अनुपस्थित अधिकारियों का एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश दे दिए। वह नगर निगम में एक बैठक में भाग लेने पहुंचे थे। बैठक में उन्होंने कहा कि महत्वपूर्ण बैठक में अफसरों की अनुपस्थित अनुचित है। उन्होंने कहा कि यदि
 | 
रुद्रपुर: सफाई आयोग के उपाध्यक्ष ने डीएम समेत अन्य अनुपस्थित का एक दिन का वेतन रोकने के दिए निर्देश

रुद्रपुर। सफाई कर्मचारी आयोग के उपाध्यक्ष एवं दर्जा राज्यमंत्री अजय राजौर ने डीएम समेत अन्य अनुपस्थित अधिकारियों का एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश दे दिए। वह नगर निगम में एक बैठक में भाग लेने पहुंचे थे।

बैठक में उन्होंने कहा कि महत्वपूर्ण बैठक में अफसरों की अनुपस्थित अनुचित है। उन्होंने कहा कि यदि कोई भी ठेकेदार सफाई कर्मियों को न्यूनतम वेतन और साप्ताहिक छुट्टी नहीं देता तो उस ठेकेदार का टेंडर निरस्त कर दिया जाए। उन्होंने कहा कि नगर निगम में कार्यरत सफाई कर्मी अपने सेवाकाल में ही मृत्यु को प्राप्त हो जाते हैं, क्योंकि उनका कार्यक्षेत्र ऐसा है कि जहां बीमारियां लगने का खतरा बढ़ जाता है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग इन सभी सफाई कर्मियों के स्वास्थ्य कार्ड बनाए और अटल आयुष्मान योजना का अधिक से अधिक उन्हें लाभ दें। उन्होंने कहा कि सभी संबंधित विभाग सरकारी योजनाओं को धरातल पर उतारे अन्यथा कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि सफाई कर्मियों को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिए। जो अधिकारी और कर्मचारी संबंधित विभाग के इस बैठक में नहीं आए उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

इस दौरान मेयर रामपाल सिंह, नगर आयुक्त रिंकु बिष्ट, समाज कल्याण विभाग, श्रम विभाग, सिंचाई विभाग, स्वास्थ्य विभाग, आपूर्ति विभाग और शिक्षा विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।