रुद्रपुर-विधायक ने ,सीता मां को क्या कहा जिसे विधायक फिर चर्चाओं में रहे विधायक के बोल को सुन लीजिए देखे वीडियो

अपने सायद रामलीला तो सुनी ओर देखी होगी लेकिन कलयुग के रावण की कलयुग की रामलीला कभी नही देखी ओर सुनी होगी। जो कि आज हम आपको दिखाएंगे । हमेशा अपने विवादित व्यानो में घिरे रहने बाले भाजपा विधायक राजकुमार ठुकराल एक बार फिर विवादों के घेरे में हैं। जो कि विधायक रावण के रोल
 | 
रुद्रपुर-विधायक ने ,सीता मां को क्या कहा जिसे विधायक फिर चर्चाओं में रहे विधायक के बोल को सुन लीजिए देखे वीडियो

अपने सायद रामलीला तो सुनी ओर देखी होगी लेकिन कलयुग के रावण की कलयुग की रामलीला कभी नही देखी ओर सुनी होगी। जो कि आज हम आपको दिखाएंगे । हमेशा अपने विवादित व्यानो में घिरे रहने बाले भाजपा विधायक राजकुमार ठुकराल एक बार फिर विवादों के घेरे में हैं। जो कि विधायक रावण के रोल रामलीला में साधु रावण के पात्र के दौरान माँ सीता के साथ होने वाले संवाद में अमर्यादित भाषा का प्रयोग कर दिया। आप खुद इस वीडियो में देखिये।

श्री राम के नाम से जहा देश में पूर्ण प्रचंड से सरकार बनाने वाली भाजपा सरकार बनाती है। वही भाजपा के उत्तराखंड के रुद्रपुर से विधायक राजकुमार ठुकराल कैसे माँ सीता को रामलीला के मंच से सवांद के दौरान कलंकित करने वाले शंब्दो का प्रयोग करते है। यह आप खुद देखिये और सुनिए, विधायक ठुकराल हमेशा से चर्चाओं और सुर्खियों में अपने दिए विवादित बयानों से आये दिन बने रहते है ।रामायण के किसी भी पन्ने में सीता मेरी जान के शब्दों से रावण ने सीता से कोई भी हुए संवाद का जिक्र तक नहीं है। उसके बाद भी सिर्फ सुर्खिया बटोरने और दर्शको की सीटी और तालियों की आवाज़ सुनने के लिए विधायक अपनी अमर्यादा को भूल कर माँ सीता का खुले मंच से अपमान करते दिखाई देते है।

सुन लीजिए विधायक जी के बोल

वही मीडिया से बातचीत में विधायक ने बताया कि प्रभु राम चंद्र जी के आदेश से रावण की भूमिका निभाता हूँ और जनता मेरे इस पात्र को पसंद करती है, और क्या कहा  विधायक ने आप खुद सुनिए।

इस पुरे मामले में विपक्ष के पूर्व केबिनेट मंत्री तिलक राज बेहड़ ने कहा सीता मेरी जान के नाम से कभी भी रावण ने माँ सीता को नहीं पुकारा था। एक जनप्रतिनिधि को ऐसा संवाद शोभा नहीं देता। इसके साथ ही बेहड़ ने कहा कि ऐसे शब्द किसी बोलने का किसी जनप्रतिनिधि को अधिकार नहीं है ऐसे नेताओ के कृत्य से ही जनप्रतिनिधियो के चरित्रों पर भी असर पड़ता है।

वही इस मामले में जब जानकर और इतिहासकार श्री श्री 1008 बाबा शिवानंद जी ने जानकारी ली कि क्या रामायण या किसी ग्रन्थ में ये शब्द लिखे है जो विधायक राजकुमार ठुकराल अपने रामलीला में अभिनय के दौरान होने वाले माँ सीता से संवाद में बोलते है । तो साफ़ तौर पर शिवानंद महाराज ने भाजपा विधायक ठुकराल को तथाकथित रावण बताते हुए कहा कि रावण ने सीता माँ को छूए बिना ही हरण किया था, इसके अलावा किसी भी रामायण या रामलीला या किसी भी ग्रन्थ में कही नहीं लिखा है कि रावण ने सीता हरण के दौरान सीता मेरी जान जैसे अभद्र और अशोभनीय शब्दों में संवाद किया हो.