रुद्रपुर: फायरिंग और रंगदारी मांगने का खुलासा, जानिए कहां से आए थे शूटर्स, किसने और क्यों रचा षडयंत्र

रुद्रपुर। गल्ला मंडी में गुरुनानक टायर्स पर फायरिंग व लाॅरेंस विश्नोई के नाम से एक करोड़ की रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने दो स्थानीय लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि शूटर अभी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं। घटना की पृष्ठभूमि में गुरुनानक टायर्स के स्वामी द्वारा किया जा ब्याज का कारोबार सामने आया
 | 
रुद्रपुर: फायरिंग और रंगदारी मांगने का खुलासा, जानिए कहां से आए थे शूटर्स, किसने और क्यों रचा षडयंत्र

रुद्रपुर। गल्ला मंडी में गुरुनानक टायर्स पर फायरिंग व लाॅरेंस विश्नोई के नाम से एक करोड़ की रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने दो स्थानीय लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि शूटर अभी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं। घटना की पृष्ठभूमि में गुरुनानक टायर्स के स्वामी द्वारा किया जा ब्याज का कारोबार सामने आया है। जिसमें स्थानीय लोगों का मकान तक छिन गया। घटना में लाॅरेंस विश्नोई के ग्रुप के लड़कों की संलिप्तता सामने आ रही है।

एसपी सिटी देंवेंद्र पिंचा ने बताया कि 29 दिसंबर की शाम को गल्ला मंडी में गुरुनानक टायर्स पर अज्ञात युवकों ने फायरिंग की थी। बाद में दुकान स्वामी निरमनजीत सिंह को फोन करके एक करोड़ की रंगदारी मांगी गई थी। इस मामले में पुलिस ने जसवीर सिंह उर्फ जस्सी निवासी अर्जुनपुर तथा गौरव उर्फ गोलू निवासी घासमंडी रुद्रपुर को गिरफ्तार किया गया है। बताया कि गौरव ने शूटरों को अपने ओमैक्स स्थित फ्लेट में रुकवाया था और जसवीर ने अपनी गाड़ी से घटनास्थल व भागने का रास्ता दिखाया था। बताया कि सहजदीप उर्फ गुल्लू पुत्र दलजीत सिंह व मनप्रीत उर्फ गोपी पुत्र मलकीत निवासी बहेड़ी ने घटना की योजना बनाई थी। उन्होंने निरमनजीत सिंह और जगजीवन पर फायरिंग की योजना बनाई थी।

बताया कि जस्सी और गुल्लू ने निरमनजीत से ब्याज पर 15 लाख रुपए लिए और वह 35 लाख चुका थे। इसके बाद भी उनका मकान बिक गया। शूटरों की व्यवस्था मनप्रीत व गुल्लू ने की थी। शक से बचने को दोनों कार से मुंबई चले गए।

एसपी सिटी ने बताया कि सहजदीप जेल में गया था। वहीं से बदमाशों के संपर्क में आया। पूछताछ में पता चला है कि चारों शूटरों की भाषा खड़ी बोली थी। बताया कि हमले का उद्देश्य दहशत फैला कर रंगदारी वसूल करने का था। उन्होंने बताया कि लाॅरेंस विश्नोई जेल में है, लेकिन उसके साथी आरोपियों के संपर्क में हैं। बताया कि सहजदीप व मनप्रीत तथा चारों शूटरो की तलाश की जा रही है। कहा कि इस बात की भी अलग से जांच होगी कि टायर्स स्वामी ब्याज का धंधा किस आधार पर कर रहे हैं।