रुद्रपुर: पार्षद प्रकाश धामी की हत्या पूर्व सभासद ने सुपारी देकर कराई थी, एक शूटर गिरफ्तार, जानिए क्यों हुई थी दिला दहलाने वाली वारदात

रुद्रपुर । पार्षद प्रकाश धामी की हत्या पूर्व सभासद व उसके भाई ने चार लाख की सुपारी देकर कराई गई थी । पुलिस ने एक शूटर को गिरफ्तार कर लिया है । एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने बताया कि फरार पूर्व सभासद राजेश गंगवार, अन्नू गंगवार व दिनेश शर्मा पर ढाई ढाई हजार रुपये के
 | 
रुद्रपुर: पार्षद प्रकाश धामी की हत्या पूर्व सभासद ने सुपारी देकर कराई थी, एक शूटर गिरफ्तार, जानिए क्यों हुई थी दिला दहलाने वाली  वारदात

रुद्रपुर । पार्षद प्रकाश धामी की हत्या पूर्व सभासद व उसके भाई ने चार लाख की सुपारी देकर कराई गई थी । पुलिस ने एक शूटर को गिरफ्तार कर लिया है ।

एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने बताया कि फरार पूर्व सभासद राजेश गंगवार, अन्नू गंगवार व दिनेश शर्मा पर ढाई ढाई हजार रुपये के इनाम की घोषणा की गई है ।
शनिवार शाम को एसएसपी ने कोतवाली में प्रेस कांफ्रेंस करके पार्षद प्रकाश धामी हत्या कांड का खुलासा करते हुए बताया कि हत्या भदईपुरा निवासी पूर्व सभासद राजेश गंगवार व उसके भाई अन्नू गंगवार ने अपने साथी सितारगंज निवासी दिनेश शर्मा के साथ मिल कर कराई थी । उन्होंने बताया कि वर्ष 2017 में राजेश गंगवार पर जानलेवा हमला किया गया था । प्रकाश धामी इन हमलावरों की पैरवी कर रहे थे । इसी वर्ष प्रकाश धामी और राजेश गंगवार के बीच विवाद हो गया था । प्रकाश धामी के निर्विरोध पार्षद निर्वाचित होने पर राजेश को राजनीतिक भविष्य व वर्चस्व पर संकट आ गया था । बताया कि उक्त तीनों ने पार्षद प्रकाश धामी की हत्या की साजिश रची और चार लाख रुपये की सुपारी पेशेवर शूटरों को दी।

एसएसपी ने बताया कि इन लोगों ने शूटरों को तमंचा, पिस्टल व कार उपलब्ध कराई । साथ ही चार शूटरों को दस दिन पहले ही बरेली से बुलाया लिया था । साथ ही प्रकाश धामी की फोटो व घर दिखा कर रैकी कराई । घटना वाले दिन दिनेश शर्मा के साथ चार शूटर आई 20 कार पर फर्जी नंबर प्लेट लगा कर पहुंच गए और कागज पर हस्ताक्षर कराने के लिए बुला कर उस पर गोलियां चला दीं।
उन्होंने बताया कि कोतवाल एनएन पंत के नेतृत्व वाली टीम ने अलीगढ़ के पिसावा थाना क्षेत्र के ग्राम बसेरा निवासी शूटर राजकुमार उर्फ बिट्टू उर्फ अभिषेक पुत्र जयपाल को गिरफ्तार किया गया है । उसके कब्जे से एक तमंचा व तीन कारतूस बरामद हुए हैं ।

एसएसपी ने बताया कि अभी छह आरोपियों की तलाश है, जिनमें राजेश गंगवार, अन्नू गंगवार व दिनेश शर्मा पर ढाई ढाई हजार रुपये रुपये का इनाम घोषित किया गया है । अभी तीन अन्य शूटरों के नाम गुप्त रखे गए हैं । प्रेस वार्ता में एसपी सिटी देवेंद्र पिंचा व एसपी क्राइम प्रमोद कुमार भी मौजूद थे ।