रुद्रपुर- परिजनों की मर्जी के बिना की लव मैरिज, फिर ऐसे हुआ नरकीय जिंदगी का अंत

रुद्रपुर । पहले प्यार, फिर परिवार वालों की मर्जी के खिलाफ शादी और फिर पति की बेवफाई ऐसी घटनाएं आमतौर पर सामने आती हैं। नेहा खान की जिन्दगी की कहानी की शुरुआत तो ऐसे ही हुई थी, मगर नशे की प्रवृत्ति के चलते उसकी जिंदगी का दुखद अंत हो गया । गौरतलब है कि बीती
 | 
रुद्रपुर- परिजनों की मर्जी के बिना की लव मैरिज, फिर ऐसे हुआ नरकीय जिंदगी का अंत

रुद्रपुर । पहले प्यार, फिर परिवार वालों की मर्जी के खिलाफ शादी और फिर पति की बेवफाई ऐसी घटनाएं आमतौर पर सामने आती हैं। नेहा खान की जिन्दगी की कहानी की शुरुआत तो ऐसे ही हुई थी, मगर नशे की प्रवृत्ति के चलते उसकी जिंदगी का दुखद अंत हो गया ।
गौरतलब है कि बीती रात एसएसपी आवास के समीप सड़क किनारे एक युवती की लाश मिली थी । लाश को सबसे पहले समाज सेवी राज कोली ने देखा और पुलिस को सूचना दी । करीब तीन घंटे बाद पुलिस ने सुध ली। लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया । मृतका का नाम तो पता लग गया था, लेकिन परिजनों की जानकारी आज सुबह हो पाई। अब जानिए नेहा खान की जिन्दगी की कहानी ।
नेहा के पिता रहमान की मौत तभी हो गई थी जब वह मासूम बच्ची थी। पिता का साया उठने के बाद मां ने उसकी परवरिश की । नेहा ने जवानी की दहलीज पर कदम रखा तो सौरभ नाम के युवक से उसे प्यार हो गया । हालांकि नेहा के परिजन इस रिश्ते के खिलाफ थे, मगर नेहा ने अपने प्यार को पाने के लिए परिजनों को ठुकरा दिया । नेहा व सौरभ ने शादी कर ली , लेकिन पति नशेड़ी निकला । पति ने नेहा को भी नशे की आदत डाल दी । कुछ दिन बाद ही दोनों का तलाक हो गया । नेहा नशे के लिए तड़पने लगी, तभी उसकी जिंदगी में अशोक नाम का युवक आ गया । उसने अशोक से शादी कर ली, लेकिन नेहा को स्मैक की लत के चलते अशोक ने उसे छोड़ दिया । इस बीच उसने एक बेटी को भी जन्म दिया । उसके मायके वालों ने भी उसे स्वीकार नहीं किया । उसने रम्पुरा में किराए का मकान ले लिया और अपनी बेटी के साथ रहने लगी। दो वक्त की रोटी का इंतजाम तो हो जाता, लेकिन नशे की लत पूरी करने के लिए उसे अपने हर रोज अपने जिस्म का सौदा करना पड़ता । उसके हाथ की नसें इस बात की गवाही दे रही थीं कि वह खुद ही इंजेक्शन लेती थी । पुलिस का कहना है कि नशे की ओवर डोज उसकी मौत का कारण हो सकता है । आज पोस्टमार्टम हाउस पर नेहा की माँ मुमताज़ का कहना था कि काश! वह बेटी की जिद के आगे वह न झुकती। अब नेहा की मासूम बच्ची भी इस दुनिया में अकेले रह गई है ।