रुद्रपुर: पढ़िए मंत्री ने किस कालोनाइजर पर कार्रवाई करने के दिए निर्देश

रुद्रपुर। प्रदेश के पंचायतीराज और शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने छतरपुर की नार्थ प्वाइंट सिटी कालोनी में मूलभूत सुविधाएं कालोनाइजर द्वारा उपलब्ध न कराने पर सचिव विकास प्राधिकरण को निर्देश दिए हैं कि वह इस मामले की जांच करके कार्रवाई करें और लोगों को मूलभूत सुविधाएं कालोनाइजर से दिलवाएं। श्री पांडेय कलेक्ट्रेट पहुंचे तो उक्त
 | 
रुद्रपुर: पढ़िए मंत्री ने किस कालोनाइजर पर कार्रवाई करने के दिए निर्देश

रुद्रपुर। प्रदेश के पंचायतीराज और शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने छतरपुर की नार्थ प्वाइंट सिटी कालोनी में मूलभूत सुविधाएं कालोनाइजर द्वारा उपलब्ध न कराने पर सचिव विकास प्राधिकरण को निर्देश दिए हैं कि वह इस मामले की जांच करके कार्रवाई करें और लोगों को मूलभूत सुविधाएं कालोनाइजर से दिलवाएं।

श्री पांडेय कलेक्ट्रेट पहुंचे तो उक्त कालोनी के लोगों ने उन्हें ज्ञापन सौंप कर कहा कि कालोनी में प्लाटिंग करते वक्त कालोनाइजर अमरजीत व जीवन चंद्र ने पक्की सड़क, बिजली, नालियां, मन्दिर व पार्क बनाने का वायदा किया था, जिस पर उन्होंने भूखंड खरीद अपने मकान बना लिए, लेकिन आठ साल बीत जाने के बाद भी उन सुविधाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा। सड़कों का निर्माण न होने के कारण परिवहन की समस्या हो रही है ।स्कूलों द्वारा भी बसें भेजने से इंकार कर दिया है। कॉलोनी के लोगों ने अनेक बार दोनों कालोनाइजर से इसकी शिकायत की ,लेकिन वह कोरा वादा करते रहे। नक्शे में तीन पार्क और एक मंदिर दिखाया गया था, जो बाद में मानचित्र से हटा दिया गया, जो उनके साथ धोखा है ।पूर्व में भी जिला विकास प्राधिकरण को उचित कार्रवाई करने का डीएम के माध्यम से निर्देश दिए गए थे, लेकिन दो माह बीत जाने के बाद भी प्राधिकरण ने कोई कदम नहीं उठाया। ज्ञापन देने वालों में मनोज कुमार, विनो वैद्य, कमल, विमला, मनोज, विनोद कुमार, कमला देवी, आशा मिश्रा ,पूजा देवी, प्रेमा बिष्ट, विमला, डीएन जोशी, भीम सिंह समेत तमाम कॉलोनी वासी थे।

मंत्री ने विकास प्राधिकरण के सचिव पंकज उपाध्याय को फोन करके तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए। साथ ही यह भी कहा कि एक्शन न होने पर विभाग के खिलाफ भी कार्रवाई कराई जाएगी।