रुद्रपुर: देखिये जिला पंचायत अध्यक्ष रेनू गंगवार ने कैसे की गोद भराई की रस्म, क्या दीं जानकारियां

रुद्रपुर । जिला पंचायत अध्यक्ष रेनू गंगवार ने एक कार्यक्रम में गर्भवती महिलाओं की गोद भराई की रस्म अदा की । साथ ही छह महीने की आयु पूरी कर चुके शिशुओं का अन्नप्राशन कराया । श्री मती गंगवार ने इस मौके पर सरकार द्वारा संचालित की जा रहीं विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की विस्तार से जानकारी
 | 
रुद्रपुर: देखिये जिला पंचायत अध्यक्ष रेनू गंगवार ने कैसे की गोद भराई की रस्म, क्या दीं जानकारियां

रुद्रपुर । जिला पंचायत अध्यक्ष रेनू गंगवार ने एक कार्यक्रम में गर्भवती महिलाओं की गोद भराई की रस्म अदा की । साथ ही छह महीने की आयु पूरी कर चुके शिशुओं का अन्नप्राशन कराया ।
श्री मती गंगवार ने इस मौके पर सरकार द्वारा संचालित की जा रहीं विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी । उन्होंने गर्भवती महिलाओं को पोषाहार की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि पोषाहार का सेवन करने से नवजात स्वस्थ होंगे । उन्होंने टीकाकरण को अनिवार्य बताते हुए उसके महत्व पर प्रकाश डाला ।
इस दौरान श्रम एवं रोजगार मंत्रालय भारत सरकार के सदस्य सुरेश गंगवार ने कुपोषित बच्चों को पोषाहार वितरित किया । उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से सभी को बचाव रखना है इसके लिए केंद्र सरकार की गाइडलाइन का पालन करना आवश्यक है । कार्यक्रम में कुपोषण के शिकार बच्चों को लाल, पीले और हरे रंग के धागे पहचान के लिए बांधे गए। इस मौके पर जिला कार्यक्रम अधिकारी उदय प्रताप, बाल विकास विभाग की परियोजना अधिकारी रमा रावत, प्रभा गोस्वामी, विनोद गिरी, जितेन्द्र गंगवार, ग्राम प्रधान नेमचंद, सुरेन्द्र गंगवार, मोबीन अहमद, गुलशन सिंधी, अजय साहनी आदि मौजूद थे ।