रुद्रपुर: तलाश रहे कस्टमर केयर नंबर और खाते में इस तरह लगी सेंध, जानिए हुआ क्या

रुद्रपुर । साइबर ठगों ने एक व्यापारी के खाते से 12 लाख रुपये उड़ा दिए, लेकिन व्यापारी ने तत्काल बैंक से शिकायत की तो सात की रकम बच गई। व्यापारी को पांच लाख रुपये का चूना लग गया। इस मामले में व्यापारी ने पुलिस को तहरीर सौंपी है। महानगर के वार्ड 31 की न्यू जैन
 | 
रुद्रपुर: तलाश रहे कस्टमर केयर नंबर और खाते में इस तरह लगी सेंध, जानिए हुआ क्या

रुद्रपुर । साइबर ठगों ने एक व्यापारी के खाते से 12 लाख रुपये उड़ा दिए, लेकिन व्यापारी ने तत्काल बैंक से शिकायत की तो सात की रकम बच गई। व्यापारी को पांच लाख रुपये का चूना लग गया। इस मामले में व्यापारी ने पुलिस को तहरीर सौंपी है।

महानगर के वार्ड 31 की न्यू जैन कॉलोनी निवासी व्यापारी नवीन कुमार का पीएनबी बैंक में खाता है। उनका कहना है कि बीती 21 दिसंबर को वह गूगल पर कस्टमर केयर का नंबर खोज रहे थे, इस दौरान नेट बैंकिंग की जानकारी जुटाने के लिए उनसे क्लिक करने की बात कही गई। जिसके बाद उनसे कुछ जानकारी मांगी गई। जैसे ही उन्होंने जानकारी शेयर की, वैसे ही उनके खाते से रकम निकलनी शुरू हो गई। उनके मोबाइल में अलग-अलग समय में 2 लाख, 3 लाख, 2,68 लाख और 5 लाख रुपया निकालने के मैसेज आए। साइबर ठगों ने खाते से कुल 12 लाख 68 हजार रुपए निकाल लिए। जिस पर नवीन ने तत्काल बैंक से संपर्क किया।

बैंक के प्रयास से उनके खाते में सात लाख रुपये वापस आ गए, लेकिन पांच लाख 68 हजार रुपये वापस नहीं आए। जिस पर उन्होंने कोतवाली पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने अज्ञात ठगों के खिलाफ मामला दर्ज कर साइबर थाने को जांच भेज दी है।