रुद्रपुर: टोल प्लाजा पर किसानों का कब्जा, जानिए क्यों

रुद्रपुर। केंद्र सरकार के कृषि बिल के खिलाफ आंदोलित किसानों ने आज एनएच 74 किच्छा-रुद्रपुर रोड पर स्थित टोल प्लाजा पर कब्जा कर लिया। उन्होंने बिना टोल के बैरियर हटा दिए, जिससे गाड़ियाँ बगैर टोल चुकाए निकल गई। टोल प्लाजा पर हुई जनसभा में किसान नेता गणेश उपाध्याय ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा तीन
 | 
रुद्रपुर: टोल प्लाजा पर किसानों का कब्जा, जानिए क्यों

रुद्रपुर। केंद्र सरकार के कृषि बिल के खिलाफ आंदोलित किसानों ने आज एनएच 74 किच्छा-रुद्रपुर रोड पर स्थित टोल प्लाजा पर कब्जा कर लिया। उन्होंने बिना टोल के बैरियर हटा दिए, जिससे गाड़ियाँ बगैर टोल चुकाए निकल गई।

टोल प्लाजा पर हुई जनसभा में किसान नेता गणेश उपाध्याय ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा तीन काले कानून थोपे गए हैं। मांग की कि देश के 64 करोड़ अन्नदाताओं के हित में देखते हुए यह कानून तुरंत वापस लेना चाहिए। कहा कि देश के अन्नदाताओं ने ही नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाया। यह झांसा दिया गया था कि वे किसानों की 2022 में दोगुनी आय करेंगे। अच्छे दिन आएंगे, महंगाई कम करेंगे ।

कहा कि जब किसानों को काले कानूनों की जरूरत ही नहीं थी ,ना ही किसानों ने कानून बनाने के लिए कोई मांग की तो यह तीन कानून क्यों बनाए गए।

उनका आरोप है कि उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए यह घृणित कार्य किया गया । देश का अन्नदाता कभी माफ नहीं करेगा। दर्जनभर उद्योगपतियों को फायदे पहुंचाने के लिए देश के अन्नदाताओं के साथ विश्वासघात किया गया ।

अवसर पर कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष नारायण सिंह बिष्ट ने कहा किसान हित में काले कानून वापस लेने ही पड़ेंगे। इस मौके पर किसान कांग्रेस के उपाध्यक्ष जितेंद्र संधू, राजेंद्र सिंह, हरीश पनेरु, गुड्डू तिवारी, सलमानी ,अरुण तनेजा, मेजर सिंह ,अशोक जगरूप सिंह गिल, कुलदीप सिंह ,भूपेंद्र सिंह ,राजेंद्र सिंह, गुरनाम सिंह, देवेंद्र सिंह, गुरदेव सिंह शम्मी कामरा विनोद कोरंगा पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष अंग्रेज सिंह आदि उपस्थित थे ।