रुद्रपुर: किसान आंदोलन को समर्थन देने गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचे कांग्रेस प्रदेश सचिव त्रिपाठी, कही यह बात

रुद्रपुर। कांग्रेस के प्रदेश सचिव नागेश त्रिपाठी ने ऊधमसिंह नगर के किसानों के साथ गाजीपुर बॉर्डर पहुंचकर किसान आंदोलन को अपना समर्थन दिया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार खेती-किसानी को अम्बानी-अडानी जैसे कॉरपोरेट के पक्ष में इतनी बेशर्मी से खड़ी है कि दिल्ली बॉर्डर सहित देशभर में पिछले एक महीने से चल रहे आंदोलन और
 | 
रुद्रपुर: किसान आंदोलन को समर्थन देने गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचे कांग्रेस प्रदेश सचिव त्रिपाठी, कही यह बात

रुद्रपुर। कांग्रेस के प्रदेश सचिव नागेश त्रिपाठी ने ऊधमसिंह नगर के किसानों के साथ गाजीपुर बॉर्डर पहुंचकर किसान आंदोलन को अपना समर्थन दिया।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार खेती-किसानी को अम्बानी-अडानी जैसे कॉरपोरेट के पक्ष में इतनी बेशर्मी से खड़ी है कि दिल्ली बॉर्डर सहित देशभर में पिछले एक महीने से चल रहे आंदोलन और आंदोलन में शहीद तीन दर्जन से अधिक किसानों की मौत के बावजूद तीनों काले कृषि कानूनों को वापस लेने को राजी नहीं है। इसके उलट किसान आंदोलन को तोड़ने का प्रयास कर रही है।

उन्होंने कहा कि सरकार कृषि कानूनों को बहुत अच्छा बात रही है, लेकिन हकीकत यह है कि कृषि कानूनों के दुष्प्रभाव सामने आ चुके हैं। इन कृषि कानूनों के आने के बाद निजी तौर पर किसानों की फसल खरीदने वाली लॉबी ने धान के फसल की कीमत एक हजार रुपये प्रति क्विंटल तक कर दी, जबकि पिछली बार 1600-1700 में खरीद की थी। ऐसे में धान की फसल पैदा करने वाला किसान बहुत घाटे में चला गया है। इन कानूनों के आने के बाद तेल, दलहन, आलू,प्याज, तिलहन जैसी आवश्यक वस्तुओं में महंगाई कई गुना बढ़ गई है।

श्री त्रिपाठी ने मांग रखी की कि किसान विरोधी बिल वापस लिया जाए । उन्होंने भरोसा दिलाया कि और किसानों के समर्थन में धरना प्रदर्शन में लगातार भागीदार रहेंगे। उनके साथ किसान नेता अवतार सिंह, नारायण बिष्ट , दिलबाग सिंह, सिद्धार्थ, राणा प्रताप सिंह आदि मौजूद थे।