रुद्रपुर: किसानों के आंदोलन पर यह बड़ी बात कही पूर्व मंत्री बेहड़ ने

रुद्रपुर। पूर्व स्वास्थ्य मंत्री व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता तिलक राज बेहड़ ने एक बयान में कहा कि काले कृषि कानूनों के खिलाफ देश में चल रहे आन्दोलन से भारतीय जनता पार्टी के नेता बौखला गए हैं। कभी अन्नदाता किसान के नाम पर देश की सत्ता पर काबिज होने वाली भाजपा के नेता अब अपना मानसिक
 | 
रुद्रपुर: किसानों के आंदोलन पर यह बड़ी बात कही पूर्व मंत्री बेहड़ ने

रुद्रपुर। पूर्व स्वास्थ्य मंत्री व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता तिलक राज बेहड़ ने एक बयान में कहा कि काले कृषि कानूनों के खिलाफ देश में चल रहे आन्दोलन से भारतीय जनता पार्टी के नेता बौखला गए हैं। कभी अन्नदाता किसान के नाम पर देश की सत्ता पर काबिज होने वाली भाजपा के नेता अब अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं।

श्री बेहड़ ने कहा कि जिस तरह भाजपा के नव नियुक्त प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम ने रविवार को देहरादून में किसान आन्दोलन में शामिल अन्नदाताओं को उग्रवादी करार दे दिया वह घोर निंदनीय है। श्री बेहड़ ने कहा कि भाजपा नेताओं में यदि जरा सी भी शर्म बाकी हो तो इस तरह के बयान के लिए सार्वजनिक माफ़ी मांगे। श्री बेहड़ ने कहा कि भाजपा प्रभारी का यह कहना कि किसानों के आन्दोलन में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लग रहे हैं, देश के किसानों के राष्ट्र प्रेम पर सवाल उठाने सरीखा है। इतिहास साक्षी है कि कृषि प्रधान हमारे देश भारत में आजादी के बाद से ही किसानों ने अपने खून पसीने से योगदान दिया है। इन्हीं किसानों की बदौलत 135 करोड़ भारतीय के पेट में अन्न पहुंचता है।

श्री बेहड़ ने कहा कि दरअसल भाजपा सरकार देश से लोकतंत्र ख़त्म करना चाहती है, इसलिए अपने खिलाफ उठने वाली हर आवाज को देशद्रोही करार देने की कोशिश करती है। उन्होंने कहा कि कल तक इन्हीं किसानों के हित में काम करने का जुमला देकर मोदी सरकार सत्ता में आई थी मगर आज उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए किसानों की कमर तोड़ने में लगी है। यही नही बल्कि किसानों को काले कानून से समाप्त करने की कोशिश के बाद अब उन्होंने उग्रवादी व देश विरोधी कहकर भाजपा जले पर नमक छिड़कने का काम कर रही है।

श्री बेहड़ ने कहा कि भाजपा की जनविरोधी सरकार अब बेनकाब हो चुकी है। देश के अन्नदाता किसान को धोखा देने वाली यह सरकार और इसके बड़बोले नेता सत्ता में बने रहने का नैतिक अधिकार खो चुके हैं।