रुद्रपुर: करोड़ों का खेल, मंत्री के जांच के आदेश से होगा अफसरों व ठेकेदार की सांठगांठ का खुलासा

फणींद्र नाथ गुप्ता रुद्रपुर। जिला पंचायत के लदान ढुलान ठेकेदार के जिला पंचायत को 2.22 करोड़ रुपए की आर्थिक क्षति पहुंचाने के प्रकरण में पंचायतीराज मंत्री अरविन्द पांडेय ने सचिव को एक कमेटी गठित कर जांच कराने निर्देश दिए हैं। दरअसल ठेकेदार व तत्कालीन अपर मुख्य अधिकारी की सांठगांठ का खुलासा हो रहा है। गौरतलब
 | 
रुद्रपुर: करोड़ों का खेल, मंत्री के जांच के आदेश से होगा अफसरों व ठेकेदार की सांठगांठ का खुलासा

फणींद्र नाथ गुप्ता
रुद्रपुर। जिला पंचायत के लदान ढुलान ठेकेदार के जिला पंचायत को 2.22 करोड़ रुपए की आर्थिक क्षति पहुंचाने के प्रकरण में पंचायतीराज मंत्री अरविन्द पांडेय ने सचिव को एक कमेटी गठित कर जांच कराने निर्देश दिए हैं। दरअसल ठेकेदार व तत्कालीन अपर मुख्य अधिकारी की सांठगांठ का खुलासा हो रहा है।

गौरतलब है कि जिला पंचायत के वर्तमान अपर मुख्य अधिकारी ने लदान ढुलान ठेकेदार शशांक चांडक निवासी ब्रह्मपुरा बरेली को नोटिस देकर कहा था कि जिला पंचायत ने वर्ष 2017-18 में लदान ढुलान का ठेका दिया था। तत्कालीन डीएम ने त्रिसदस्यीय कमेटी गठित करके 20 वसूली अड्डे चयनित किए थे और 21 सितंबर 2017 को वसूली शुरू करने के आदेश दिए थे। कहा है ठेकेदार ने इस वर्ष 40.38 लाख की क्षति पहुंचाई। नोटिस में कहा गया है कि ठेकेदार ने अधूरे तथ्य पेश करके उच्च न्यायालय से विज्ञापन पर रोक लगवाई। नोटिस के अनुसार वित्तीय वर्ष 2018-19 व 2019-20 में 1.36 करोड़ की आर्थिक क्षति पहुंचाई। चालू वित्तीय वर्ष में 45.33 लाख रुपए की आर्थिक क्षति पहुंचाई। कहा ठेकेदार ने वसूली गई रकम जिला पंचायत में जमा नहीं की है। नोटिस में अविलंब 2.22 करोड़ रुपए जिला पंचायत में जमा कराने को कहा गया था।

सवाल यह उठ रहा था कि तीन साल तक जिला पंचायत के अधिकारी चुप क्यों रहे। जिला पंचायत में जब लदान ढुलान के ठेके की रकम जमा नहीं हुई तो तीन साल तक अफसरों ने ठेकेदार को वसूली कैसे करने दी। उसे ब्लेक लिस्ट क्यों नहीं किया गया?

इन सवालों पर जिला पंचायत अध्यक्ष रेनू गंगवार का कहना है कि तत्कालीन अपर मुख्य अधिकारी की सांठगांठ सामने आ रही है। उन्होंने पंचायतीराज मंत्री को इस प्रकरण से अवगत कराया है, जिस पर मंत्री ने सचिव पंचायतीराज को निर्देश दिए हैं कि एक कमेटी का गठन करके इस मामले की जांच कराएं। उधर, जिला पंचायत ठेकेदार से उक्त धनराशि वसूली की प्रक्रिया तेज कर रहा है।

रुद्रपुर: करोड़ों का खेल, मंत्री के जांच के आदेश से होगा अफसरों व ठेकेदार की सांठगांठ का खुलासा