रुद्रपुर: एसडीएम पर दर्ज क्यों दर्ज हुआ मुकदमा, जानिए वजह

रुद्रपुर। एक पीसीएस अफसर पर उसकी पत्नी ने दहेज के लिए जुल्म ढहाने व जान से मारने का प्रयास करने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपी यूपी के बलरामपुर जिले की तहसील उत्तरौला में बतौर एसडीएम तैनात है। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम कीरतपुर निवासी
 | 
रुद्रपुर: एसडीएम पर दर्ज क्यों दर्ज हुआ मुकदमा, जानिए वजह

रुद्रपुर। एक पीसीएस अफसर पर उसकी पत्नी ने दहेज के लिए जुल्म ढहाने व जान से मारने का प्रयास करने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपी यूपी के बलरामपुर जिले की तहसील उत्तरौला में बतौर एसडीएम तैनात है।

कोतवाली क्षेत्र के ग्राम कीरतपुर निवासी मायाशंकर की पुत्री रिंकी देवी ने दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा कि उसकी शादी देवरिया जिले के मूडाडीह निवासी अरुण कुमार गौड़ के साथ 15 दिसंबर 2018 में हुई थी। कहा शादी में उसके पिता ने तीस लाख कैश, कार व अन्य कीमती सामान दिया था। आरोप है कि हनीमून पर वह गोवा गए तो उसके पति ने उसके साथ मारपीट की और 30 लाख रुपए और मायके से लाने का दबाव बनाया।

आरोप है कि ससुर रामचंद्र, जेठ दिलीप कुमार, अजय कुमार, जेठानी मंजू व रंजीता तथा ननद शशि प्रभा भी दहेज की मांग करते थे। आरोप है कि गैर मर्द के साथ आपत्तिजनक हरकत करने का दबाव बनाया गया। विरोध करने पर मारपीट की गई। उसका आरोप है कि उसके हाथ पैर बांध कर जलाने की कोशिश की गई, लेकिन उनके स्टाफ ने उसकी जान बचाई। जिस पर उसने अपना मेडिकल परीक्षण कराया।

इसके बाद उसने मायके आकर रिपोर्ट दर्ज कराने की कोशिश की, उनका प्रकरण महिला हेल्प लाइन को संदर्भित किया गया। हेल्प लाइन में तीन तारीखें पड़ी, लेकिन उसका पति नहीं आया। जिस पर उसने कोर्ट में प्रार्थनापत्र देकर मुकदमा दर्ज कराने की गुहार लगाई। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने एसडीएम व उसके परिवार वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।