रुद्रपुर: इस तरह लाखों-लाख हड़प गए अफसर और दलाल

काशीपुर। छात्रवृत्ति घोटाले में हरियाणा के कॉलेज व काशीपुर निवासी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। एसआईटी की तहरीर पर दर्ज रिपोर्ट में हरियाणा के एक कॉलेज, समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों तथा काशीपुर निवासी युवक को आरोपी बनाया गया है। एसआईटी निरीक्षक जीबी जोशी ने दी तहरीर में कहा कि हरियाणा के
 | 
रुद्रपुर: इस तरह लाखों-लाख हड़प गए अफसर और दलाल

काशीपुर। छात्रवृत्ति घोटाले में हरियाणा के कॉलेज व काशीपुर निवासी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। एसआईटी की तहरीर पर दर्ज रिपोर्ट में हरियाणा के एक कॉलेज, समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों तथा काशीपुर निवासी युवक को आरोपी बनाया गया है।

एसआईटी निरीक्षक जीबी जोशी ने दी तहरीर में कहा कि हरियाणा के शांति कॉलेज ऑफ एजुकेशन, देवास महेंद्रगढ़ में अध्यनरत समाज कल्याण विभाग से छात्रवृत्ति पाए छात्रों का भौतिक सत्यापन किया गया। इस दौरान सामने आया कि कॉलेज के छात्रों को सिंडीकेट बैंक काशीपुर में खोले गए खातों के माध्यम से छात्रवृत्ति का भुगतान किया गया है। सामने आया कि आवास विकास निवासी नवीन कुमार पुत्र धर्मवीर अरोरा के माध्यम से फर्जी दस्तावेज लगाकर खाते खोले गए और खातों के एटीएम कार्ड भी नवीन कुमार ने लिए। वही नवीन ने बिचौलियों के माध्यम से छात्रों का बीएड कराने के लिए फर्जी प्रवेश कराया तथा समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों से सांठगांठ कर छात्रवृत्ति की 16.09 लाख रुपए की रकम हड़प ली।

पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपी युवक, कॉलेज के प्रबंधक और संचालक तथा समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। एसएसआई सतीश चंद कापडी ने बताया कि आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है।