रुद्रपुर: आदतें खराब थी, इसीलिए बाजार खुलते ही व्यापारियों से रूठी “लक्ष्मी’, जानिए हुआ क्या

रुद्रपुर। जिन व्यापारियों की आदतें खराब थी, उनसे शुक्रवार की सुबह ही ‘लक्ष्मी’ रूठ गई। नगर आयुक्त रिंकू बिष्ट के नेतृत्व में बाजार में निकली नगर निगम की टीम ने बाजार खुलते ही फुटपाथ पर सामान सजाने वाले व्यापारियों न सिर्फ सामान जब्त कर लिया, बल्कि पांच हजार व दस हजार का अर्थ दंड भी
 | 
रुद्रपुर: आदतें खराब थी, इसीलिए बाजार  खुलते ही व्यापारियों से रूठी “लक्ष्मी’, जानिए हुआ क्या

रुद्रपुर। जिन व्यापारियों की आदतें खराब थी, उनसे शुक्रवार की सुबह ही ‘लक्ष्मी’ रूठ गई। नगर आयुक्त रिंकू बिष्ट के नेतृत्व में बाजार में निकली नगर निगम की टीम ने बाजार खुलते ही फुटपाथ पर सामान सजाने वाले व्यापारियों न सिर्फ सामान जब्त कर लिया, बल्कि पांच हजार व दस हजार का अर्थ दंड भी लगाया। दूध की डेयरी से दुग्ध उत्पादों के नमूने लिए गए और अतिक्रमण पर पीला पंजा भी चला। जिससे सुबह ही बाजार में अफरा तफरी मच गई।

शुक्रवार सुबह को टीम ने आनन्द डेयरी व हंसराज डेयरी पर छापा मार कर दुग्ध उत्पादों के नमूने जांच के लिए संग्रहीत किए। हंसराज डेयरी पर पीला पंजा गाजा, तो आगे का चबूतरा नेस्तनाबूद कर दिया गया। इसके बाद टीम ने बाजार में फुटपाथों पर सामान सजाने वालों का सामान जब्त कर लिया। साथ ही दर्जनों व्यापारियों के दस हजार व पांच हजार रुपये के चालान काटे। नगर निगम ने कुछ लोगों को अतिक्रमण हटाने के लिए मोहलत भी दी।

नगर आयुक्त रिंकू बिष्ट ने बताया कि बाजार में फुटपाथ बनाए गए हैं और उन पर सिर्फ आम जनता चलेगी। व्यापारियों ने फुटपाथों पर दुकानों का सामान सजा लिया है। उन्हें सामान हटाने की चेतावनी दी गई थी, लेकिन उन्होंने गौर नहीं किया, जिस पर मजबूर होकर नगर निगम ने यह सख्त अभियान शुरू किया है जो आगे भी जारी रहेगा।

रुद्रपुर: आदतें खराब थी, इसीलिए बाजार  खुलते ही व्यापारियों से रूठी “लक्ष्मी’, जानिए हुआ क्या

उधर व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजय जुनेजा ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है जब व्यापारियों को परेशान किया जा रहा है। उनका आरोप है कि नगर निगम व्यापारियों से हफ्ता बांधने की जुगाड़ में हैं, लेकिन व्यापारी किसी को एक रुपया नही देंगे। कहा कि जरूरत पड़ी तो आंदोलन भी किया जाएगा।