रुद्रपुर: आखिर राज्यमंत्री को क्यों डाक्टर दंपति का विरोध झेलना पड़ा

रुद्रपुर। नगरीय पर्यावरण संरक्षण परिषद के उपाध्यक्ष प्रकाश हर्बोला व उनकी टीम को एक निर्माणाधीन अस्पताल के निरीक्षण के दौरान डाॅक्टर दंपति के विरोध का सामना करना पड़ा। दरअसल डाॅक्टर बेतुके सवालों से नाराज हो गए। हर्बोला अपनी टीम के साथ निर्माणाधीन एचबी अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे। इस अस्पताल में अभी क्लीनिक ही संचालित
 | 
रुद्रपुर: आखिर राज्यमंत्री को क्यों डाक्टर दंपति का विरोध झेलना पड़ा

रुद्रपुर। नगरीय पर्यावरण संरक्षण परिषद के उपाध्यक्ष प्रकाश हर्बोला व उनकी टीम को एक निर्माणाधीन अस्पताल के निरीक्षण के दौरान डाॅक्टर दंपति के विरोध का सामना करना पड़ा। दरअसल डाॅक्टर बेतुके सवालों से नाराज हो गए।

हर्बोला अपनी टीम के साथ निर्माणाधीन एचबी अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे। इस अस्पताल में अभी क्लीनिक ही संचालित है। टीम ने सामान्य कचरे का आधा ढक्कन खुला होने पर आपत्ति जताई। इसके अलावा ईटीपी व एसटीपी सिस्टम पर सवाल किया तो डाॅक्टर ने जबाव दिया कि अभी तो अस्पताल निर्माणाधीन है। इस दौरान प्रदूषण से हट कर गैर प्रासंगिक फ्लू वार्ड का सवाल किया गया तो डाॅक्टर हिमांशु बंसल ने वार्ड होने की जानकारी दी। इसी बीच कूड़ा कलेक्शन के लिए बनाई गई लाॅकबुक के साइज को देखकर टीम भड़क गई। पहले तो कापी रखने पर ही आपत्ति जताई गई और फिर उस पर कूड़ा कलेक्शन वाली एजेंसी के कर्मचारी के हस्ताक्षर गलत कालम में देख कर आपत्ति की गई। डाॅक्टर की तरफ से यह तर्क दिया गया कि कलेक्शन कर्ता ने गलती से नीचे के कालम में हस्ताक्षर कर दिए थे। जिसे उसने ठीक भी कर दिया था। इस दौरान अस्पताल के मानचित्र की गैर प्रासंगिक बात भी कही गई।

टीम के बेतुके सवालों से आजिज आकर डाॅक्टर अनुपमा बंसल ने नाराजगी जताई। माहौल गर्म होते देख कर टीम वहां से निकल गई। जिस वक्त टीम अग्रसेन अस्पताल का निरीक्षण कर रही थी तो उक्त डाॅक्टर दंपति वहां भी विरोध दर्ज कराने पहुंचे। हर्बोला ने आकांक्षा मोटर्स, बिंदल हुंडई व नेस्ले फैक्ट्री का भी निरीक्षण किया।