रुद्रपुर: अवैध खनन पर एसएसपी हुए सख्त, कर दी यह बड़ी कार्रवाई, महकमे में हड़कंप

रुद्रपुर । एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने अवैध खनन की शिकायत पर बाजपुर इलाके की बन्नाखेड़ा चौकी प्रभारी व दस पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया । इसके अलावा खटीमा इलाके की चौकी मझोला के आठ पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर किया गया है । सूत्रों के अनुसार बन्ना खेड़ा बाजपुर क्षेत्र अंतर्गत शासन स्तर
 | 

रुद्रपुर । एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने अवैध खनन की शिकायत पर बाजपुर इलाके की बन्नाखेड़ा चौकी प्रभारी व दस पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया । इसके अलावा खटीमा इलाके की चौकी मझोला के आठ पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर किया गया है ।
सूत्रों के अनुसार बन्ना खेड़ा बाजपुर क्षेत्र अंतर्गत शासन स्तर से कोई भी पट्टा स्वीकृत न होने के बावजूद चौकी क्षेत्र में अवैध रूप से खनन की शिकायतें मिल रही थीं । शिकायतों पर चौकी इंचार्ज ने कोई वैधानिक कार्यवाही नहीं की, जिस पर एसएसपी ने  चौकी इंचार्ज सत्येंद्र बुटोला व दस सिपाहियों को निलंबित कर दिया । उनके स्थान पर रुद्रपुर बाजार चौकी प्रभारी अनिल जोशी को चौकी इंचार्ज बन्ना खेड़ा नियुक्त किया गया है ।
एसएसपी ने चौकी मझोला खटीमा से भी लगातार अवैध खनन की सूचनाएं प्राप्त होने पर चौकी इंचार्ज देवेंद्र राजपूत सहित सभी आठ सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया । उनके स्थान पर कुंडा के चौकी प्रभारी जगत सिंह साही  को चौकी इंचार्ज मझोला बनाया गया है  इसके अलावा उप निरीकक प्रदीप पंत को थाना आईटीआई से बाजार चौकी रुद्रपुर का प्रभारी बनाया है ।
उप निरीक्षक देवेंद्र राजपूत चौकी इंचार्ज को मझोला से पुलिस लाइन भेजा है।