रामलला के लिए चंदन पर 108 किलो सोना मढ़कर सिंहासन तैयार

वाराणसी। श्री रामलला (Shri Ramlala) के लिए बाल मंदिर स्वर्णालय (Bal Mandir Swarnalaya) तैयार कर लिया गया है। द्वारका एवं ज्योतिष पीठों के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती के आदेश पर सागौन की लकड़ी से बने स्वर्णालय में रामलला के लिए चंदन (Sandalwood) की लकड़ी का सिंहासन बन रहा है। उस पर 108 किलो सोना मढ़ा
 | 
रामलला के लिए चंदन पर 108 किलो सोना मढ़कर सिंहासन तैयार

वाराणसी। श्री रामलला (Shri Ramlala) के लिए बाल मंदिर स्वर्णालय (Bal Mandir Swarnalaya) तैयार कर लिया गया है।  द्वारका एवं ज्योतिष पीठों के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती के आदेश पर सागौन की लकड़ी से बने स्वर्णालय में रामलला के लिए चंदन (Sandalwood) की लकड़ी का सिंहासन बन रहा है। उस पर 108 किलो सोना मढ़ा जाएगा।

रामलला के लिए चंदन पर 108 किलो सोना मढ़कर सिंहासन तैयार
शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती के शिष्य प्रतिनिधि स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने स्वर्णालय का लंका स्थित आनंदवनम में पूजन किया। उन्होंने बताया कि बाल मंदिर को 21 दिनों में 21 कारीगरों ने तैयार किया है। करीब 21 टन वजनी मॉडल के निर्माण पर 21 लाख रुपये खर्च किए गए हैं। मुख्य कारीगर हरिसेवक विश्वकर्मा हैं। चंदन का सिंहासन मध्यप्रदेश में तैयार होने के बाद अयोध्या लाया जायेगा। इसे 30 दिनों में तैयार कर दिया जाएगा।