योगी सरकार के आदेश, Urea के टॉप 20 खरीददारों की हर महीने होगी जांच

प्रदेश में यूरिया (urea) की कालाबाजारी रोकने के लिए सरकार यूरिया खरीददारों पर नजर रखेगी। इस संबंध में यूपी सरकार ने यूरिया के टॉप 20 खरीददारों की जांच और सत्यापन के निर्देश दिए हैं। इसके लिए कृषि विभाग (agriculture Department) ने भी आवश्यक आदेश जारी कर दिए हैं। अपर मुख्य सचिव कृषि डॉ. देवेश चतुर्वेदी
 | 
योगी सरकार के आदेश, Urea के टॉप 20 खरीददारों की हर महीने होगी जांच

प्रदेश में यूरिया (urea) की कालाबाजारी रोकने के लिए सरकार यूरिया खरीददारों पर नजर रखेगी। इस संबंध में यूपी सरकार ने यूरिया के टॉप 20 खरीददारों की जांच और सत्यापन के निर्देश दिए हैं। इसके लिए कृषि विभाग (agriculture Department) ने भी आवश्यक आदेश जारी कर दिए हैं।
योगी सरकार के आदेश, Urea के टॉप 20 खरीददारों की हर महीने होगी जांच
अपर मुख्य सचिव कृषि डॉ. देवेश चतुर्वेदी ने बताया कि सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे अगस्त व सितंबर में यूरिया उर्वरक के टॉप 20 खरीददारों की सूची पोर्टल से लें। इसके बाद 27 अक्तूबर तक जांच व सत्यापन कराते हुए सूचनाएं डैशबोर्ड (dashboard) पर अपलोड कराया जाना सुनिश्चित किया जाए। इसी तरह अक्तूबर की लिस्ट पोर्टल से एक नवंबर को और आगामी प्रत्येक माह की लिस्ट पोर्टल से निकालकर माह की 10 तारीख तक जांच व सत्यापन कराकर दोषियों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई कराई जाए। सूचना भारत सरकार के डैशबोर्ड पर अपलोड कराए जाने के निर्देश भी दिए गए हैं।
                    http://www.narayan98.co.in/
योगी सरकार के आदेश, Urea के टॉप 20 खरीददारों की हर महीने होगी जांच                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8