यूपी: CM योगी चले दिल्ली की राह, लक्षण रहित कोरोना मरीजोंं ने ली राहत की सांस

सीएम योगी आदित्यनाथ प्रदेश में कोरोना महामारी को रोकने के लिए हर संभव कदम उठा रहे हैं। लेकिन कुछ संक्रमित लोग इस बीमारी को छुपा रहे हैं जिससे संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है। संक्रमण को रोकने के लिए सीएम योगी ने आज एक उच्च स्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कुछ
 | 
यूपी: CM योगी चले दिल्ली की राह, लक्षण रहित कोरोना मरीजोंं ने ली राहत की सांस

सीएम योगी आदित्यनाथ प्रदेश में कोरोना महामारी को रोकने के लिए हर संभव कदम उठा रहे हैं। लेकिन कुछ संक्रमित लोग इस बीमारी को छुपा रहे हैं जिससे संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है। संक्रमण को रोकने के लिए सीएम योगी ने आज एक उच्च स्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कुछ निर्देश दिए हैं।
यूपी: CM योगी चले दिल्ली की राह, लक्षण रहित कोरोना मरीजोंं ने ली राहत की सांस
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लक्षण रहित संक्रमित लोग बीमारी को छुपा रहे हैं इससे संक्रमण का खतरा और भी ज्यादा बढ़ जाता है। सीएम योगी ने ऐसी स्थिति में इन लोगों को होम आइसोलेशन के प्रोटोकॉल का पालन करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को कोविड-19 से बचाव के साथ जागरूक भी किया जाए। इसके लिए प्रिंट इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया से एक व्यापक जागरूकता अभियान संचालित किया जाए। जिससे लोग मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन करें।

महामारी के इस दौर में सीएम योगी ने लोगों को बेहतर इम्यूनिटी की जानकारी के लिए ‘आयुष कवच कोविड’ ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित किया। इसके साथ ही आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने डोर टू डोर सर्वे से मेडिकल स्क्रीनिंग के माध्यम से कोविड-19 के रोगियों को चिन्हित करने का कार्य सतत जारी रखने को कहा। इसके अलावा बरेली, लखनऊ, कानपुर नगर, बस्ती, प्रयागराज, गोरखपुर, बलिया, झांसी, मुरादाबाद और वाराणसी में चिकित्सकों की विशेष टीम भेजने के निर्देश दिए हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 अस्पतालों में सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने को कहा है। उन्होंने बताया कि शनिवार व रविवार का दो दिवसीय लॉकडाउन अत्यंत सफल रहा है। इस दौरान ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन के साथ-साथ फागिंग और एंटी लारवा रसायनों का छिड़काव भी कराया गया है।