यूपी: 15 जून से शुरू हो रहा रोजगार पखवाड़ा, पहले ही दिन मिलेंगे इतने रोजगार

यूपी सरकार ने दूसरे राज्यों से आए प्रवासी मजदूरों (migrant labour) को रोजगार देने की योजना बनाई है। सरकार अब 15 जून से रोजगार पवाड़ा शुरू कर रही है। इसके पहले ही दिन ग्रामीण विकास विभाग मनरेगा (MNREGA) के तहत 15 लाख ने मजदूरों को काम दिया जाएगा। साथ ही रोजाना 1 लाख मजदूरों को
 | 
यूपी: 15 जून से शुरू हो रहा रोजगार पखवाड़ा, पहले ही दिन मिलेंगे इतने रोजगार

यूपी सरकार ने दूसरे राज्यों से आए प्रवासी मजदूरों (migrant labour) को रोजगार देने की योजना बनाई है। सरकार अब 15 जून से रोजगार पवाड़ा शुरू कर रही है। इसके पहले ही दिन ग्रामीण विकास विभाग मनरेगा (MNREGA) के तहत 15 लाख ने मजदूरों को काम दिया जाएगा। साथ ही रोजाना 1 लाख मजदूरों को मनरेगा के तहत काम दिया जाएगा। यह जानकारी ग्राम्य विकास विभाग के मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह ‘मोती सिंह ने दी है।
यूपी: 15 जून से शुरू हो रहा रोजगार पखवाड़ा, पहले ही दिन मिलेंगे इतने रोजगार
सीएम योगी के रोजगार मुहिम के अंतर्गत गुरुवार तक 42 लाख से अधिक मजदूरों को काम दिया जा चुका है। विभागीय अधिकारियों को 15 जून को यह संख्या 57 लाख से भी अधिक पहुंचने की उम्मीद है। जानकारी के मुताबिक सीएम योगी के निर्देश पर कई विभाग मनरेगा के तहत कराए जाने वाले कामों की तैयारी कर रहे हैं।
                     http://www.narayan98.co.in/
यूपी: 15 जून से शुरू हो रहा रोजगार पखवाड़ा, पहले ही दिन मिलेंगे इतने रोजगार                     https://youtu.be/yEWmOfXJRX8
इन विभागों में सिंचाई, लघु सिंचाई, वन, लोक निर्माण विभाग, भूमि विकास, उद्यान, कृषि, पंचायती राज, मत्स्य, रेशम विभाग प्रमुख रूप से शामिल हैं। गांवों में इन विभागों से जुड़ी योजनाएं मनरेगा के तहत मनरेगा मजदूरों के माध्यम से कराए जाएंगे।