यूपी: सीएम योगी ने सरकारी योजनाओं की समीक्षा पर अधिकारियों को दिए ये निर्देश

सीएम योगी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (video conferencing) के माध्यम से प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना, मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना और धान क्रय केंद्रों के संचालन की समीक्षा की है। इसके साथ ही उन्होंने सभी जिलों के डीएम को प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना (Swanidhi Yojana) के अन्तर्गत एक सप्ताह में 5 लाख से अधिक
 | 
यूपी: सीएम योगी ने सरकारी योजनाओं की समीक्षा पर अधिकारियों को दिए ये निर्देश

सीएम योगी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (video conferencing) के माध्यम से प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना, मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना और धान क्रय केंद्रों के संचालन की समीक्षा की है। इसके साथ ही उन्होंने सभी जिलों के डीएम को प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना (Swanidhi Yojana) के अन्तर्गत एक सप्ताह में 5 लाख से अधिक आवेदन पत्रों को स्वीकृत कराकर कम से कम 3 लाख आवेदनों पर ऋण (loan) देने का निर्देश दिया है।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक जनपद और नगर निकाय के लिए टारगेट निर्धारित किया जाए। बैंकों (banks) की ओर से भी प्रत्येक ब्रांच को योजना के तहत टारगेट (target) दिए जाएं। उन्होंने विभिन्न बैंकों के मुख्य महाप्रबन्धकों से इस काम में पूरा सहयोग देने की अपील की है। बता दें कि 27 अक्टूबर को प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे।

सीएम योगी ने कहा कि अभियान चलाकर आयुष्मान भारत और मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना के लाभार्थियों के गोल्डन कार्ड (golden card) बनाए और उन्हें दिए जाएं। साथ ही धान क्रय केन्द्रों पर किसानों को कोई समस्या नहीं होनी चाहिए, किसान को परेशानी होने पर जिलाधिकारी की पर उचित कार्रवाई की जाएगी।
                    http://www.narayan98.co.in/
यूपी: सीएम योगी ने सरकारी योजनाओं की समीक्षा पर अधिकारियों को दिए ये निर्देश                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8