यूपी: सीएम योगी ने शुरू की नई पहल, जिला स्‍तर पर भी बनेगी टीम-11, ऐसे होगी निगरानी

सीएम योगी आदित्यनाथ प्रदेश में चल रहे कोरोना वायरस (Corona virus) को रोकने के लिए हर संभव कदम उठा रहे हैं। लेकिन इस समय डरने की बात यह है कि कोरोना संक्रमण के बीच इंसेफलाइटिस (Encephalitis) का प्रकोप भी शुरू हो गया है। कोरोना के साथ इंसेफलाइटिस को रोकना एक बड़ी चुनौती है। सीएम योगी
 | 
यूपी: सीएम योगी ने शुरू की नई पहल, जिला स्‍तर पर भी बनेगी टीम-11, ऐसे होगी निगरानी

सीएम योगी आदित्यनाथ प्रदेश में चल रहे कोरोना वायरस (Corona virus) को रोकने के लिए हर संभव कदम उठा रहे हैं। लेकिन इस समय डरने की बात यह है कि कोरोना संक्रमण के बीच इंसेफलाइटिस (Encephalitis) का प्रकोप भी शुरू हो गया है। कोरोना के साथ इंसेफलाइटिस को रोकना एक बड़ी चुनौती है। सीएम योगी ने कहा कि इसे रोकने के लिए जिला स्तर पर डीएम की निगरानी में टीम-11 (Team-11) का गठन किया जाए।
यूपी: सीएम योगी ने शुरू की नई पहल, जिला स्‍तर पर भी बनेगी टीम-11, ऐसे होगी निगरानी
जिस तरह प्रदेश स्तर पर टीम-11 का गठन कर कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लगातार कार्य किया जा रहा है। उसी तरह जिले स्तर पर टीम गठित करके कोरोना को लेकर किए जा रहे कार्यों की निगरानी की जाएगी। ताकि इंसेफेलाइटिस और कोरोना वार्ड (ward) में ऑक्सीजन सप्लाई (oxygen supply) के पर्याप्त इंतजाम हों। अस्पतालों में बैकअप (backup) के साथ पूरी तैयारी रखी जाए।

सीएम योगी ने बीआरडी मेडिकल कॉलेज (BRD Medical College) के निरीक्षण के दौरान कहा कि मानसून समय से पहले आने के कारण जेई, एईएस, डेंगू का प्रकोप कोरोना के साथ शुरू हो गया है। इसलिए इस वर्ष चुनौतियां ज्यादा हैं। इनसे निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार रहना होगा।
                     http://www.narayan98.co.in/
यूपी: सीएम योगी ने शुरू की नई पहल, जिला स्‍तर पर भी बनेगी टीम-11, ऐसे होगी निगरानी                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8