यूपी: सीएम योगी ने नए 3209 नलकूप चालकों को सौंपे नियुक्ति पत्र

न्यूज टुडे नेटवर्क। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि नलकूप चालक किसानों के विशेष सहायक होते हैं। इनसे किसानों की आय दोगुनी करने में मदद मिलेगा। योगी वर्चुअल संवाद के जरिए बुद्धवार को प्रदेश के नए नलकूप चालकों मुखातिब थे। बुद्धवार को सीएम योगी ने प्रदेश में नवनियुक्त लगभग तीन हजार नलकूप चालकों को
 | 
यूपी: सीएम योगी ने नए 3209 नलकूप चालकों को सौंपे नियुक्ति  पत्र

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा है कि नलकूप चालक किसानों के विशेष सहायक होते हैं। इनसे किसानों की आय दोगुनी करने में मदद मिलेगा। योगी वर्चुअल संवाद के जरिए बुद्धवार को प्रदेश के नए नलकूप चालकों मुखातिब थे। बुद्धवार को सीएम योगी ने प्रदेश में नवनियुक्‍त लगभग तीन हजार नलकूप चालकों को नियुक्‍ति पत्र सौंपे। योगी ने कहा कि जल संरक्षण पर सभी को ध्‍यान देना होगा।

कहा किया मिशन रोजगार के अन्‍तर्गत प्रदेश भर में 3209 नलकूप चालकों की भर्ती की गई है। सीएम ने सभी को नई नियुक्‍ति की बधाई दी। सीएम योगी ने कहा किप्रदेशभर में हमारे किसान भाइयों की आय की वृद्धि करने के लिए आप बहुत बड़ी भूमिका निभाने वाले हैं। उत्तर प्रदेश में 2022 तक किसानों की आय को दोगुना करने के लिए या एक महत्वपूर्ण कदम है।

प्रदेश के सिंचाई मंत्री ने बताया कि पहले नलकूप संचालन में दिक्कतें होती थी। अब भर्ती प्रक्रिया होने के बाद उन दिक्कतों से भी मुक्ति मिलेगी। प्रदेश में जल के दोहन पर रोक लगाने में मदद मिलेगी। उसे रोकने में नलकूप चालकों की अहम भूमिका रहेगी। जल संरक्षण पर भी जोर देना चाहिए इसके लिए सभी नवनियुक्त नलकूप चालकों को विशेष ध्यान रखना होगा लोगों को जागरूक करना होगा।