यूपी: सीएम योगी ने कोरोना के साथ इस बीमारी के लिए दिए जरूरी निर्देश

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस (Corona virus) वह संचारी रोग (communicable diseases) के नियंत्रण के लिए आज निर्देश दिया है। सीएम योगी ने जनपद के नोडल अधिकारी को रोजाना इसकी समीक्षा करने को कहा है। संक्रमण से ज्यादा प्रभावित जिले- झांसी, वाराणसी, लखनऊ, कानपुर व प्रयागराज में विशेष सतर्कता बरतने को कहा है। एक
 | 
यूपी: सीएम योगी ने कोरोना के साथ इस बीमारी के लिए दिए जरूरी निर्देश

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस (Corona virus) वह संचारी रोग (communicable diseases) के नियंत्रण के लिए आज निर्देश दिया है। सीएम योगी ने जनपद के नोडल अधिकारी को रोजाना इसकी समीक्षा करने को कहा है। संक्रमण से ज्यादा प्रभावित जिले- झांसी, वाराणसी, लखनऊ, कानपुर व प्रयागराज में विशेष सतर्कता बरतने को कहा है।
यूपी: सीएम योगी ने कोरोना के साथ इस बीमारी के लिए दिए जरूरी निर्देश
एक उच्च स्तरीय बैठक के दौरान आज सीएम योगी ने प्रदेश में अनलॉक (unlock) व्यवस्थाओं की समीक्षा की है। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा जनपदवार नामित किए गए वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी अपने प्रभार वाले जनपद में स्वच्छता एवं सेनिटाइजेशन (sanitization) के विशेष अभियान की निगरानी मुख्यालय से करें। उन्होंने कहा कि अभियान के दौरान कोरोना तथा संचारी रोगों की रोक-थाम, मेडिकल स्क्रीनिंग की कार्यवाही, स्वच्छ पेयजल आपूर्ति, स्वच्छता एवं सेनिटाइजेशन सम्बन्धी कार्य पूरी गति से संचालित किए जाएं। योगी ने कहा विशेष स्वच्छता एवं सेनिटाइजेशन अभियान के दौरान छिड़काव व फॉगिंग अनिवार्य रूप से कराए जाने के निर्देश भी दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने प्रदेश में 48 हजार जांच प्रतिदिन की टेस्ट क्षमता किए जाने पर इसे बढ़ाकर 50 हजार जांच प्रतिदिन किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इसके अन्तर्गत आरटीपीसीआर विधि (RT PCR test) से 30-35 हजार जांच, ट्रूनैट मशीन (truenet machine) से 2-2.5 हजार जांच तथा रैपिड एन्टीजन टेस्ट के माध्यम से 20-25 हजार जांच प्रतिदिन किए जाएं।
                     http://www.narayan98.co.in/
यूपी: सीएम योगी ने कोरोना के साथ इस बीमारी के लिए दिए जरूरी निर्देश                     https://youtu.be/yEWmOfXJRX8