यूपी: सीएम योगी ने की यह योजना गरीबों के लिए है बड़े काम की

सीएम योगी आदित्यनाथ हर वर्ग के विकास के लिए आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने कोरोना महामारी (Corona pandemic) की बीच भी कहीं महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। इसी बीच सीएम योगी ने अनुसुजित जाती के गरीबों के लिए नवीन रोजगार छतरी योजना (Navin Rojgar Chhatri Yojana) का शुभारंभ किया है। इस योजना के तहत विस्थापित व
 | 
यूपी: सीएम योगी ने की यह योजना गरीबों के लिए है बड़े काम की

सीएम योगी आदित्यनाथ हर वर्ग के विकास के लिए आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने कोरोना महामारी (Corona pandemic) की बीच भी कहीं महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। इसी बीच सीएम योगी ने अनुसुजित जाती के गरीबों के लिए नवीन रोजगार छतरी योजना (Navin Rojgar Chhatri Yojana) का शुभारंभ किया है। इस योजना के तहत विस्‍थापित व बेरोजगार हुए अनुसूचित जाति के 7.50 लाख परिवारों को आर्थिक सहायता प्रदान करने का लक्ष्‍य रखा है।
यूपी: सीएम योगी ने की यह योजना गरीबों के लिए है बड़े काम की
इस योजना के सुभारंभ के साथ ही पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय स्‍वरोजगार योजना के 3,484 लाभार्थियों को कुल 17.42 करोड़ रुपये की धनराशि का ऑनलाइन हस्‍तांतरण भी किया गया है। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि दलित और वंचित वर्ग के लोगों का आर्थिक विकास करके ही समाज में सही संतुलन लाया जा सकता है। ऐसी योजनाओं के जरिये ही इस वर्ग के लोगों को देश की अर्थव्‍यवस्‍था और मुख्‍यधारा के साथ मजबूती से जोड़ा जा सकता है। यही बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर (Bhim Rao Ambedkar) का सपना था। हम इसी को साकार करने की दिशा में तेजी से काम कर रहे हैं।
                          http://www.narayan98.co.in/
यूपी: सीएम योगी ने की यह योजना गरीबों के लिए है बड़े काम की                        https://youtu.be/yEWmOfXJRX8