यूपी सरकार लव जिहाद की घटनाओं पर लगाएगी रोक, बनाएगी कानून

उत्तर प्रदेश में प्यार और शादी के नाम पर युवतियों का धर्म परिवर्तन कराने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई (action) की जाएगी। लव जेहाद की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए यूपी सरकार अध्यादेश लाने पर तैयारी कर रही है। हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक उच्च स्तरीय बैठक में अधिकारियों को
 | 
यूपी सरकार लव जिहाद की घटनाओं पर लगाएगी रोक, बनाएगी कानून

उत्तर प्रदेश में प्यार और शादी के नाम पर युवतियों का धर्म परिवर्तन कराने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई (action) की जाएगी। लव जेहाद की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए यूपी सरकार अध्यादेश लाने पर तैयारी कर रही है। हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक उच्च स्तरीय बैठक में अधिकारियों को लव जेहाद (love jihad) की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए प्रभावी रणनीति बनाने का निर्देश दिया था।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था यह कार्य संगठित तरीके से हो रहा है, यदि आवश्यक हुई तो इसके लिए अध्यादेश (ordinance) भी लाया जा सकता है। इसके लिए लव जेहाद के मामले में कार्रवाई को लेकर मौजूदा कानूनों की समीक्षा (review of law) की जा रही है। हाल के दिनों में कई ऐसे मामले सामने आए जिनमें प्यार और शादी के नाम पर युवतिओं का धर्मांतरण कराया गया। बाद में क्रूरता की सारी हदें पार कर दी गई। मुख्यमंत्री ने इस तरह की घटनाओं को बेदह गंभीरता से लेते हुए सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
                     http://www.narayan98.co.in/
यूपी सरकार लव जिहाद की घटनाओं पर लगाएगी रोक, बनाएगी कानून                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8