यूपी: विधान परिषद चुनावों का मतदान जारी, शिक्षक नेताओं व उम्‍मीदवारों ने भी डाला वोट

एमएलसी की 11 सीटों पर 199 प्रत्याशी आजमा रहे किस्मत न्यूज टुडे नेटवर्क। एमएलसी चुनावों का मतदान चल रहा है। सुबह आठ बजे से शुरू हुए मतदान में लगातार वोटिंग चल रही है। कहीं से कोई अप्रिय खबर नहीं है। विधान परिषद खंड स्नातक की पांच और खंड शिक्षक क्षेत्र की छह कुल 11 सीटों
 | 
यूपी: विधान परिषद चुनावों का मतदान जारी, शिक्षक नेताओं व उम्‍मीदवारों ने भी डाला वोट

एमएलसी की 11 सीटों पर 199 प्रत्‍याशी आजमा रहे किस्‍मत

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। एमएलसी चुनावों का मतदान चल रहा है। सुबह आठ बजे से शुरू हुए मतदान में लगातार वोटिंग चल रही है। कहीं से कोई अप्रिय खबर नहीं है। विधान परिषद खंड स्‍नातक की पांच और खंड शिक्षक क्षेत्र की छह कुल 11 सीटों पर आज मंगलवार को मतदान किया जा रहा है। मतों की गणना तीन दिसंबर को होगी। इन सीटों पर कुल 199 प्रत्‍याशी चुनाव मैदान में हैं। सपा, भाजपा और कांग्रेस समेत शिक्षक संगठनों ने इन सीटों पर अपने उम्‍मीदवार खड़े किए हैं। सभी सीटों पर सपा भाजपा का कड़ा मुकाबला दर्ज किया गया है। शिक्षक संगठनों के उम्‍मीदवार भी कई सीटों पर पूरे दम खम के साथ डटे हुए हैं। सुबह सवेरे पहली पाली में ही उम्‍मीदवारों के साथ तमाम शिक्षक नेताओं व अन्‍य हस्‍तियों ने मतदान कर दिया।

चुनाव आयोग ने पूरी मतदान प्रक्रिया के समय कोविड के नियमों का पालन करने के सख्‍त निर्देश दिए हैं।किसी भी मतदान केन्‍द्र पर भीड़ जमा नहीं होने के कड़े निर्देष हैं। प्रत्‍याशियों के बस्‍तों पर केवल दो व्‍यक्‍तियों के ही बैठने की अनुमति है। मतदान सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक चलेगा। शाम पांच बजे तक सभी प्रत्‍याशियों का किस्‍मत का पिटारा मतदाता पेटियों में आज बंद हो जाएगा। इसके बाद तीन दिसंबर को मतगणना होगी इसी दिन सभी सीटों के नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे।

विधान परिषद की 11 सीटों के लिए हो रहे इस चुनाव में भाजपा, समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और शिक्षक संघों के अलावा निर्दलीय समेत 199 उम्मीदवार मैदान में हैं। जबकि इस चुनाव से बसपा ने खुद अलग कर लिया है। सबसे अधिक मेरठ स्नातक सीट पर 30 उम्मीदवार हैं। जबकि सबसे कम 11 उम्मीदवार लखनऊ खंड निर्वाचन क्षेत्र में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। प्रदेश के कानपुर नगर, कानपुर देहात एवं उन्नाव को छोड़कर समस्त 72 जनपदों में मतदान हो रहा।