यूपी: वाहन स्‍वामियों को बड़ी राहत, इन वाहनों पर टैक्‍स माफ

यूपी सरकार ने कोरोना संक्रमण की महामारी में कार्मिशियल वाहन (Commercial vehicle) स्वामियों को बड़ी राहत दी है। लॉकडाउन में नहीं चल रहे यात्री वाहनों का दो महीने का और माल वाहक वाहनों का एक महीने का टैक्स (Tax) माफ कर दिया है। सरकार ने परिवहन विभाग के इस प्रस्ताव कैबिनेट बाई सर्कुलेशन (Cabinet by
 | 
यूपी: वाहन स्‍वामियों को बड़ी राहत, इन वाहनों पर टैक्‍स माफ

यूपी सरकार ने कोरोना संक्रमण की महामारी में कार्मिशियल वाहन (Commercial vehicle) स्‍वामियों को बड़ी राहत दी है। लॉकडाउन में नहीं चल रहे यात्री वाहनों का दो महीने का और माल वाहक वाहनों का एक महीने का टैक्स (Tax) माफ कर दिया है। सरकार ने परिवहन विभाग के इस प्रस्ताव कैबिनेट बाई सर्कुलेशन (Cabinet by circulation) के तहत बुधवार को मंजूरी दे दी है।
यूपी: वाहन स्‍वामियों को बड़ी राहत, इन वाहनों पर टैक्‍स माफ
लॉकडाउन (Lockdown) में वाहन न चलने की वजह से यात्री वाहनों और माल स्‍वामियों वाहन मालिकों के संगठन काफी समय से ये मांग कर रहे थे। सरकार के इस फैसले ने करीब चार लाख यात्री वाहनों और डेढ़ लाख माल वाहक वाहन स्‍वामियों को राहत दी है। इसके तहत माल वाहक वाहनों का अप्रैल माह का और यात्री वाहनों का अप्रैल और मई माह का टैक्स माफ किया गया है। सरकार ने यह छूट मोटरयान अधिनियम-1997 (Motor Vehicles Act-1997) के तहत ये छूट दी है। 

इससे पहले भी सरकार ने लॉकडाउन की वजह से मार्च और अप्रैल का कर न जमा करने वाले यात्री वाहनों और मालवाहक वाहनों को 5 फीसदी लगने वाली पेनाल्टी (Penalty) में छूट दी थी। परिवहन विभाग के प्रमुख सचिव आरके सिंह ने बताया कि जिन वाहना संचालकों ने अप्रैल का कर जमा कर दिया है। उनका कर आगे के महीनों में समायोजित कर दिया जाएगा।
                          http://www.narayan98.co.in/
यूपी: वाहन स्‍वामियों को बड़ी राहत, इन वाहनों पर टैक्‍स माफ                        https://youtu.be/yEWmOfXJRX8