यूपी: योगी सरकार ने इन लोगों को दी खुशखबरी, मिलेंगे इतने रुपए

प्रदेश सरकार की ओर से बाढ़ में फंसे लोगों के लिए राहत पैकेज (Relief package) की घोषणा की गई है। इसके तहत प्रति वयस्क 60 और अवयस्क 45 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से 30 दिनों तक मदद दी जाएगी। राहत आयुक्त कार्यालय (Relief Commissioner Office) की ओर से इस संबंध में सभी जिलों को निर्देश
 | 
यूपी: योगी सरकार ने इन लोगों को दी खुशखबरी, मिलेंगे इतने रुपए

प्रदेश सरकार की ओर से बाढ़ में फंसे लोगों के लिए राहत पैकेज (Relief package) की घोषणा की गई है। इसके तहत प्रति वयस्क 60 और अवयस्क 45 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से 30 दिनों तक मदद दी जाएगी। राहत आयुक्त कार्यालय (Relief Commissioner Office) की ओर से इस संबंध में सभी जिलों को निर्देश भेजे गए हैं।
यूपी: योगी सरकार ने इन लोगों को दी खुशखबरी, मिलेंगे इतने रुपए
इसके इसके अलावा बाढ़ से प्रभावित प्रत्येक परिवार को औसतन पांच व्यक्ति के हिसाब से खाद्यान्न और अन्य राहत सामग्री (relief material) पैकेट दिए जाएंगे। पैकेट (packet) में 10 किलो आंटा, 10 किलो चावल, 10 किलो आलू, पांच किलो लाई, दो किलो भूना चना, दो किलो अरहर की दाल होगी। इसके साथ 500 ग्राम नमक, 250 ग्राम हल्दी, 250 ग्राम मिर्च, 250 ग्राम धनिया, पांच लीटर केरोसिन तेल, एक पैकेट मोमबत्ती, एक पैकेट माचिस, 10 पैकेट बिस्कुट, एक लीटर रिफाइंड तेल, 100 टेबलेट क्लोरीन और दो नहाने का साबुन भी दिए जाएंगे।

पैकेट में कुल 17 प्रकार की राहत सामग्री एक सप्ताह (one week) के लिए दी जाएगी। ताकि बाढ़ से प्रभावित परिवारों को किसी तरह की कोई असुविधा न हो। इसी तरह पशुओं के लिए भी राहत सामग्री की व्यवस्था की जाएगी। पशु कैंपों के लिए चारा में संतुलित आहार के अलावा पानी और दवाओं की 30 दिन की व्यवस्था की जाएगी। 
                     http://www.narayan98.co.in/
यूपी: योगी सरकार ने इन लोगों को दी खुशखबरी, मिलेंगे इतने रुपए                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8