यूपी में शुरू हुई स्कूल खोलने की तैयारी, इन गाइडलाइन के अनुसार खुलेंगे स्कूल

उत्तर प्रदेश सरकार स्कूल-कॉलेज खोलने की तैयारी कर रही है। इससे पहले सरकार साप्ताहिक लॉकडाउन (Weekly Lockdown) को पूरी तरह से खत्म करने की घोषणा कर चुकी है। केंद्र सरकार की गाइडलाइन और केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी एसओपी (SOP) के तहत स्कूल-कॉलेज खोले जाएंगे। स्कूलों में 21 सितंबर के
 | 
यूपी में शुरू हुई स्कूल खोलने की तैयारी, इन गाइडलाइन के अनुसार खुलेंगे स्कूल

उत्तर प्रदेश सरकार स्कूल-कॉलेज खोलने की तैयारी कर रही है। इससे पहले सरकार साप्ताहिक लॉकडाउन (Weekly Lockdown) को पूरी तरह से खत्म करने की घोषणा कर चुकी है। केंद्र सरकार की गाइडलाइन और केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी एसओपी (SOP) के तहत स्कूल-कॉलेज खोले जाएंगे। स्कूलों में 21 सितंबर के बाद सिर्फ 9 से 12 तक के छात्रों को शिक्षक से सलाह लेने के लिए स्वेच्छा से जाने की अनुमति दी गई है।

यूपी में शुरू हुई स्कूल खोलने की तैयारी, इन गाइडलाइन के अनुसार खुलेंगे स्कूलआपको बता दें कि गृह मंत्रालय ने 21 सितंबर से शर्तों के साथ कुछ उच्च शिक्षण संस्थानों को खोलने की अनुमति दी है। मंत्रालय ने इसके लिए कुछ जरूरी दिशा-निर्देश (Guideline) जारी किए हैं। इनमें शिक्षण संस्थानों के सैनिटाइजेशन से लेकर छात्रों के बैठने के लिए कुर्सियों की दूरी भी निर्धारित की गई है। इसके अलावा शिक्षण संस्थानों में थर्मल स्कैनिंग तथा हैंड सैनिटाइजर की व्यवस्था भी की जाएगी। इस दौरान स्कूलों में प्रार्थनाएं, खेलकूद आदि कार्यक्रमों पर रोक लगाई गई है। वहीं स्कूलों कालेजों में स्वीमिंग पूल (Swimming Pool) आदि भी बंद रहेंगे।

http://www.narayan98.co.in/

यूपी में शुरू हुई स्कूल खोलने की तैयारी, इन गाइडलाइन के अनुसार खुलेंगे स्कूल

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8