यूपी में इतने एनसीसी कैडेटों की होगी भर्ती, पढ़ें पूरी खबर

उत्तर प्रदेश के नेपाल सीमा (Nepal Border) से सटे जिलों में करीब 12 हजार एनसीसी कैडेटों की भर्ती की जाएगी। सेना के मध्य कमान के प्रवक्ता ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 74वें स्वतंत्रता दिवस के भाषण में घोषणा की थी कि इस साल बड़े पैमाने
 | 
यूपी में इतने एनसीसी कैडेटों की होगी भर्ती, पढ़ें पूरी खबर

उत्तर प्रदेश के नेपाल सीमा (Nepal Border) से सटे जिलों में करीब 12 हजार एनसीसी कैडेटों की भर्ती की जाएगी। सेना के मध्य कमान के प्रवक्ता ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 74वें स्वतंत्रता दिवस के भाषण में घोषणा की थी कि इस साल बड़े पैमाने पर देश के सीमावर्ती इलाकों में एक लाख एनसीसी कैडेटों (NCC Cadets) का नामांकन किया जाएगा।

यूपी में इतने एनसीसी कैडेटों की होगी भर्ती, पढ़ें पूरी खबरप्रवक्ता ने बताया कि उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्रों (Border Area) में 11,980 अतिरिक्त एनसीसी कैडेटों का नामांकन एवं भर्ती कराया जाना है। इनमें यूपी के पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, बहराईच, श्रीवस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर और महराजगंज जिलों में एनसीसी का विस्तार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सीमावर्ती इलाकों में नामांकित एनसीसी कैडेटों के प्रशिक्षण का पूरा खर्चा केन्द्र सरकार (Central Government) करेगी। जिसके तहत कैडेटों का प्रशिक्षण, ड्रेस, एएनओ के मानदेय, कैम्प के खर्चे आदि। इसके अलावा कैडेटों के देश के किसी भी क्षेत्र में जाने पर रेल या बस आदि का खर्च केंद्र सरकार करेगी।

http://www.narayan98.co.in/

यूपी में इतने एनसीसी कैडेटों की होगी भर्ती, पढ़ें पूरी खबर

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8